कासगंज- बाराद्वारी क्षेत्र में मिला पिस्टल और बम, घर-घर तलाशी अभियान जारी.

कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा को लेकर पुलिस ने धरपकड़ अभियान तेज कर दिया है. मीडीया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार बारादरी क्षेत्र में पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया, जिसमें पिस्टल और देशी बम बरामद किए गए हैं. इसके बाद पुलिस ने घर-घर तलाशी अभियान तेज कर दिया है. जानकारी के अनुसार दंगे का मुख्य आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. उसके घर से पुलिस ने पिस्टल व देसी बम बरामद किए हैं. सदर कोतवाली के तहसील रोड पर उसका घर है. उधर तीसरे दिन भी कासगंज में छुटपुट घटनाएं होने की खबर है. हालात पर नियंत्रण की प्रशासन की कोशिशें जारी हैं.

उधर मामले में यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि उपद्रवियों को चिह्नित किया जा रहा है. वहीं पुलिस इन उपद्रवियों पर रासुका के तहत कड़ी कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि ड्रोन कैमरों की मदद से उपद्रवियों पर नजर रखी जा रही हैं. पुलिस ने अभी तक हिंसा फैलाने के आरोप में 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

कुमार ने बताया कि शनिवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने एक धार्मिक स्थल का गेट तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें तुरंत वहां से खदेड़ दिया. उन्होंने बताया कि पीएसी की पांच कंपनियां और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की एक कंपनी कासगंज के हिसा प्रभावित इलाकों में गश्त कर रही हैं. जोन से अतिरिक्त सिविल पुलिस अधिकारी एवं अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं. अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) ने कहा कि कुल 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. गिरफ्तार लोगों की संख्या बढ़ सकती है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी थी. इसके बाद हुई आगजनी और फायरिंग में एक किशोर की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *