हार्दिक पटेल ने ‘चुराया’ टीवी पत्रकार का ट्वीट, BJP नेता ने कहा-एक ही जगह से ड्राफ्ट हो रहे मैसेज

सोशल मीडिया पर कॉपी-पेस्ट की होड़ में नेता भी शामिल हैं। कहीं से ट्वीट दिखा और पसंद आया तो उसे अपने हैंडल पर चस्पा कर देते हैं। इसको लेकर उन्हें ट्रोल भी होना पड़ता है। इस बार गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कॉपी-पेस्ट के चक्कर में फंस गए। उनको लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। खुद जिस टीवी पत्रकार का ट्वीट उन्होंने कॉपी किया था, पत्रकार ने भी इस पर एतराज जताया। इस बीज जब भाजपा के दिल्ली प्रदेश इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल बग्गा की नजर पड़ी तो उन्होंने तंज कसते हुए ट्वीट किया-लगता है कि एक ही जगह से मैसेज ड्राफ्ट हो रहे हैं।

दरअसल आज तक न्यूज चैनल के रिपोर्टर आशुतोष मिश्रा ने कासगंज हिंसा की घटना पर ग्राउंड रिपोर्टिंग की। इस पर एक तबके ने उनकी रिपोर्ट पर एतराज जताते हुए गाली और धमकियां देनी शुरू की। तब आशुतोष ने 29 जनवरी को ट्वीट कर कहा- ‘‘ ट्विटर पर गालियां और धमकी देने वालों को बस एक सलाह देना चाहूंगा। नफरत के खिलाफ खड़े होने की हिम्मत मुझे इस मिट्टी से मिली है जहां पैदा हुआ हूं। सच तो बोलूंगा चाहे कोई भी कीमत देनी पड़े। धमकियों और गलियों से मेरी आवाज़ नहीं दबेगी।”

इसके अगले दिन यानी 30 जनवरी को ठीक यही मैसेज कॉपी कर ट्वीट किया। उन्होंने भी शुरुआत से लेकर आखिर तक आशुतोष के ही शब्द लिख डाले। जब हार्दिक पटेल और आशुतोष के ट्वीट में समानता दिखी तो ट्विटर यूजर्स ने उसे मैच कराया तो सौ प्रतिशत कॉपी पेस्ट निकला। इस पर लोगों ने ट्रोल करना शुरू किया। टीवी पत्रकार मानक गुप्ता ने मौज लेते हुए ट्वीट कर कहा- ये तो आपने @ashu3page के दिल की….यानि उनके ट्वीट की बात कह दी @HardikPatel_ भाई । इसके बाद खुद आशुतोष ने ट्वीट किया- बताओ लोग ट्वीट भी अपना नहीं लगाना चाहते। कुछ दिन पहले किसी ने रात के ट्वीट को सुबह स्पीच में बोल दिया तो बवाल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *