VIDEO: कासगंज मे पुलिस की कारवाई का ये वीडियो हो रहा है वायरल

26 जनवरी को उत्तर प्रदेश के कासगंज में माहौल तब हिंसक हो गया जब कथित तौर पर तिरंगा यात्रा निकाल रहे चंदन गुप्ता नाम के एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्या के लिए पुलिस को तीन लोगों की तलाश थी जिनमें से सलीम नाम का मुख्य अभियुक्त पकड़ा गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलीम ने ही गोली चलाई थी जिसके कारण चंदन गुप्ता की मौत हो गई थी। अब बुधवार को सलीम की गिरफ्तारी के बाद से ही कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो के बारे में लिखा जा रहा है कि कासगंज में बेगुनाम मुसलमानों के साथ पुलिसवाले ज्यादती कर रहे हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अनस नवाब नाम के एक अकाउंट से पांच वीडियो पोस्ट किये गए हैं। इन वीडियो को पोस्ट कर लिखा गया है कि, ‘कासगंज दंगे में बेगुनाह मासूम मुसलमान हो रहे हैं गन्दी राजनीति के शिकार..अल्लाह रहम करे।’ अनस नवाब का ये फेसबुक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। इस पोस्ट को महज दो घंटों में ही 10 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। वहीं इस पोस्ट पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं।

इस फेसबुक पोस्ट में जो वीडियो अपलोड किये गए हैं उन्हें कासगंज का बताया जा रहा है। हालांकि जनसत्ता.कॉम इस वीडियो या फिर इसके जरिए किये जा रहे किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है। इन वीडियो में दिख रहा है कि यूपी पुलिस के साथ ही अन्य दूसरे सुरक्षा बल लोगों को घरों में निकालकर ले जा रहे हैं। वीडियो में ये भी दिखता है कि कुछ घरों में पुलिस को अंदर घुसने से रोका जा रहा है लेकिन पुलिसवाले दरवाजा तोड़कर अंदर घुस रहे हैं।

इस फेसबुक पोस्ट पर कमेंट में मिली जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोग इस कार्रवाई को सही बता रहे हैं तो कुछ लोग मुसलमानों के साथ अन्याय कह रहे हैं। कुछ यूजर्स तो कमेंट बॉक्स में ही आपस में भिड़ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *