बिहार में सरकारी स्कूल के पास बम बरामद होने से सनसनी

बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले के परैया थाना क्षेत्र में बुधवार को एक सरकारी स्कूल परिसर के पास से पुलिस ने एक बम बरामद किया, जिसे बाद में बम निरोधक दस्ते द्वारा निष्क्रिय कर दिया गया. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.

पुलिस के अनुसार, परैया प्रखंड के मंझार गांव के उत्क्रमित उच्च विद्यालय के परिसर के गेट के पास से एक बोरे में संदिग्ध वस्तु देखने की सूचना बच्चों ने अपने शिक्षकों को दी. शिक्षकों ने तत्काल इसकी सूचना गांव के मुखिया और पुलिस को दी.

थाना प्रभारी अखिलेश सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद विद्यालय के समीप से बोरे में रखा बम बरामद किया गया. इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने इस बम को सुनसान क्षेत्र में जाकर निष्क्रिय कर दिया. बम बहुत शक्तिशाली नहीं था.

उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि क्षेत्र में दहशत फैलाने के उद्देश्य से स्कूल के समीप बम रखा गया हो सकता है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. इस तरह की घटना इस इलाके में पहली बार हुई है कि कोई स्कूल के पास बम रखा हो.

बताते चलें कि पिछले साल ही बिहार के घोड़ासहन इलाके में रेलवे ट्रैक पर बम लगाया गया था. इस घटना के सामने आने के बाद सूबे में सनसनी फैल गई थी. इसकी जांच कर रही एनआईए ने खुलासा किया था कि आरोपियों ने स्टूडियो में कुकर बम तैयार किया था.

इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी गजेंद्र शर्मा, रंजय साह और राकेश यादव से एनआईए ने पूछताछ की थी. उमाशंकर ने एनआईए को बताया था कि वह एक आरोपी को नहीं पहचानता है. उमाशंकर ने रंजय साह का जिक्र किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *