कुमार विश्वास ने दिवंगत साथी को किया याद, अरविंद केजरीवाल को बताया ‘घर लूटने वाला अपना’?

आम आदमी पार्टी में बगावत का झंडा बुलंद करने वाले कुमार विश्वास ने एक बार फिर से सीएम अरविंद केजरीवाल पर इशारों-इशारों में ट्विटर वार किया है। कुमार विश्वास ने शुक्रवार (2 फरवरी) को आप की पूर्व कार्यकर्ता स्वर्गीय संतोष कोली को श्रद्धांजलि दी है और अपनी टिप्पणी की है। कुमार विश्वास ने लिखा, “नैसर्गिक नेता, सत्य के लिए समर्पित योद्धा, दिवंगत छोटी बहन संतोष कोली को उसके जन्मदिन पर बहुत याद और दुलार! आज तू होती संतोष तो शायद तू भी यही कहती, सुनती हूँ कि अपने ही थे घर लूटने वाले, अच्छा हुआ जो ,मैंने वो मंज़र नहीं देखा !” संतोष कोली को श्रद्धांजलि देने के लिए लिखी गई कवि विश्वास की कविता सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बताया जा रहा है। बता दें कि कुमार विश्वास ने राजस्थान उपचुनाव के नतीजों पर टिप्पणी की है और इसी के बहाने ट्वीट के जरिये ही अरविंद केजरीवाल पर हमला किया है।

कुमार ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए लिखा, “करोडों लोगों द्वारा देखे गए नई वैकल्पिक राजनीति की संभावनाओं के स्वप्न को, असुरक्षा-बोध ग्रसित आत्ममुग्ध बौनों ने अगले 20-30 साल के लिए तबाह कर ही दिया।” आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा में ना भेजे जाने के बाद कुमार विश्वास ने पार्टी आलाकमान के खिलाफ बागी रुख अख्तियार कर लिया है। कुमार विश्वास की टिप्पणियां अक्सर ट्विटर पर देखने को मिलती है। उनके तेवर से लगता है कि केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच जारी शीत युद्ध फिलहाल खत्म नहीं होने वाला है।

बता दें कि संतोष कोली आम आदमी पार्टी की युवा कार्यकर्ता थीं। एक कथित सड़क दुर्घटना में साल 2013 में उनकी मौत हो गई थी। तब संतोष कोली आप की सीमापुरी विधानसभा सीट से कैंडिडेट थीं। चुनाव से पहले जून 2013 में एक तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी थी। इस दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी। इस सड़क दुर्घटना पर कई सवाल उठाए गये थे। हाल ही में संतोष कोली की मां ने एक वीडियो जारी कर इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *