कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में हुए हिमस्खलन में तीन जवान शहीद, एक घायल

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट में आर्मी पोस्ट आ गई, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘माछिल सेक्टर में सेना ने तीन जवानों को खो दिया है।’’अधिकारी ने कहा कि तीनों जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं। शहीद जवानों में हवलदार कमलेश सिंह, नायक बलवीर और सिपाही राजिंदर शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि माछिल सेक्टर के सोना पंडी गली के पास स्थित 21 राजपूत सेना की चौकी पर शाम करीब साढ़े चार बजे हिमस्खलन हुआ, जिसकी चपेट में आर्मी चौकी आ गई। हालांकि, सेना ने तीन दिन पहले ही हिमस्खलन को लेकर चेतावनी जारी की थी। खबरों के मुताबिक इस हिमस्खलन में सेना के जवानों ने अपने आपको बचाने की कोशिश की, लेकिन वह खुद को बचा नहीं पाए। वहीं घायल जवान को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

वहीं अफगगानिस्तान-ताजिकिस्तान बॉर्डर पर 6.2 तीव्रता के झटके महसूस किए गए थे और भूंकप के बाज बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की गई थी। यह चेतावनी दो दिन पहले कुपवाड़ा, बांदीपुर, शोपियां और कारगिल के जिलों में जारी की गई थी। बता दें कि बीते वर्ष के आखिर (दिसंबर) में जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में हिम्सखलन हुआ था। उस हिम्सखलन में एक सैन्य चौकी चपेट में आ थी और भारतीय सेना के 6 जवान लापता हो गए थे। हालांकि कुपवाड़ा में आए हिम्सखलन में किसी सेना के जवान के लापता होने की कोई खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *