नई दिल्ली के स्कूल में हुई हत्या के सिलसिले मे तीन नाबालिग छात्र गिरफ्तार, एक फरार

नई दिल्ली के यहां करावल नगर इलाके के जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल में गुरुवार सुबह एक छात्र शौचालय में अचेत अवस्था में मिला। स्कूल प्रशासन बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र की पहचान 16 साल के तुषार के रूप में हुई है। पुलिस ने तीन छात्रों को पकड़ा है जबकि एक फरार है। पकड़े गए सभी छात्र नाबालिग हैं और करावल नगर इलाके में ही रहते हैं। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है। बताया गया है कि स्कूल प्रशासन ने छात्र के परिजनों को उसकी तबीयत बिगड़ने की जानकारी दी थी। परिजन जब अस्पताल पहुंचे तो उन्हें पता चला कि बच्चे की मौत हो गई है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि शुरू में स्कूल प्रशासन मामले को रफा-दफा करने में जुटा रहा, लेकिन जब गुस्साए परिजनों और स्थानीय विधायक कपिल मिश्रा ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन करना शुरू किया तब स्कूल प्रशासन ने तुषार के परिजनों को उसके साथ मारपीट की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया। फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और आगे की छानबीन कर रही है।

उत्तरी-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. एके सिंगला ने बताया कि हत्या में शामिल होने के आरोप में स्कूल के तीन छात्रों को पकड़ा गया है। उपायुक्त ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि तुषार की लात-घूंसों से जमकर पिटाई की गई थी। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि स्कूल में गुठबाजी को लेकर यह विवाद शुरू हुआ था, जिसके बाद आरोपियों से तुषार की कहासुनी हुई थी। मौका देख चारों ने शौचालय में उसकी जमकर पिटाई कर दी और बेहोशी की हालत में उसे छोड़कर फरार हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक छानबीन के दौरान सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो दिखा कि चार लड़के शौचालय की ओर से निकल रहे हैं जबकि तुषार अंदर पड़ा हुआ है। शुक्रवार को एक मेडिकल बोर्ड गठित कर जीटीबी अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा तुषार के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। तुषार के शव को पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है। छात्र के पिता सुनील कुमार ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ गली नंबर तीन, करावल नगर इलाके में रहते हैं। वे निगम में कार्यरत हैं। उनका 16 साल का बेटा तुषार जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल में नवीं कक्षा में पढ़ता था। वह हर दिन की तरह गुरुवार सुबह स्कूल गया था, लेकिन सुबह करीब 10 बजे सूचना मिली कि उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर जब अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उसकी मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *