वीडियो: आत्मदाह की कोशिश में सिपाही जलन से छटपटा रहा था और पत्रकार मांगते रहे बाइट

मध्य प्रदेश के सागर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां एक सिपाही ने सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की। सिपाही ने शुक्रवार की शाम को खुद पर केरोसिन डालकर सुसाइड करने का प्रयास किया। गनीमत रही कि मौके पर मौजूद लोगों ने और पुलिस स्टाफ ने सिपाही को जलने नहीं दिया और समय रहते उसे बचा लिया। यहां सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह रही कि सिपाही जलन से छटपटा रहा था और वहां मौजूद पत्रकार उससे बाइट मांग रहे थे। उससे यह जानने की कोशिश की जा रही थी कि उसने आत्मदाह करने की कोशिश क्यों की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आरक्षक (सिपाही) राजेश राठौर पन्ना पुलिस लाइन में पदस्थ है। जब उससे सवाल किया गया कि उसने खुद को मारने की कोशिश क्यों कि तब उसने चिल्लाती हुई आवाज में कहा कि पन्ना के एसपी रियाज इकबाल उसके साथ जातिगत दुर्व्यवहार कर रहे हैं। साथ ही साथ राजेश यह भी कहा कि पन्ना के एसपी रिश्वतखोरों की मदद कर रहे हैं और जातिवाद फैला रहे हैं। आपको बता दें कि यह वीडियो जनसत्ता के एक पाठक केआर चौरसिया ने भेजा है।

वहीं इस मामले में सागर के एसपी सत्येंद्र शुक्ला ने जानकारी दी है कि जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। उन्होंने सिपाही द्वारा पन्ना एसपी रियाज इकबाल पर लगे आरोपों पर कहा है कि जब पूरी जांच हो जाएगी तभी कुछ कहा जाएगा। शुक्ला ने कहा, ‘लगभग 6 बजे के आसपास सिविल लाइन्स चौराहे पर पन्ना जिले के आरक्षक राजेश राठौर ने आत्मदाह की कोशिश की। जैसे ही इसके बारे में पता चला वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। आरक्षक को ऐसा कृत्य करने से स्थानीय लोगों ने और पुलिस स्टाफ ने रोका और अभी उसने ऐसा क्यों किया, किन परिस्थितियों में ऐसा किया, इस पर जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। चूंकि सिपाही पन्ना जिले का है, इसलिए अभी ज्यादा कुछ कहा नहीं जा सकता। वह कहां पदस्थ है, उसकी ड्यूटीज क्या थीं और वह पन्ना से सागर क्यों आया था, इस सबकी जांच की जाएगी। जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। पूछताछ में उसने कुछ परेशानियां बताई हैं, लेकिन वह यहां क्यों आया, यह सब जांच का

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *