पाकिस्तान से लौट रहे दो आतंकी वाघा पर गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले से लश्कर ए तैयबा के पाक प्रशिक्षित दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को यहां बताया कि ये आतंकी हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेने और घाटी में आतंकी गतिविधियां संचालित करने के लिए पाकिस्तान के वैध वीजा पर वहां गए थे। उन्हें पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आतंकियों ने केवल इसी उद्देश्य के लिए पासपोर्ट बनवाया था।

प्रवक्ता ने बताया कि लश्कर ए तैयबा के आतंकियों को वाघा सीमा के रास्ते लौटने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान करीरी के रहने वाले अब्दुल मजीद भट और पाटन के मोहम्मद अशरफ मीर के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों ने खुलासा किया है कि उन्होंने पाकिस्तान में पाकिस्तानी लड़कों के साथ प्रशिक्षण हासिल किया। उनमें से ज्यादातर युवक बलूचिस्तान के रहने वाले थे और इसमें दस साल की उम्र तक के लड़के शामिल थे। उन्होंने बताया कि आतंकियों को प्रशिक्षित करने वाले कैंप इस्लामाबाद में बर्मा शहर के करीब स्थित हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग ने पाकिस्तान का वीजा दिया था। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। उन्होंने साथ ही कहा कि लोगों से अपील की जाती है कि वे अपने बच्चों पर नजर रखें और अगर वे लंबे समय तक घर से गायब रहते हैं तो पुलिस को इसकी सूचना दी जाए ताकि इन लड़कों की जिंदगी बचाई जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *