वीडियो: अंकित सक्‍सेना के घर पहुंचे मनोज तिवारी, पिता ने दी नसीहत- दिल से जुड़े, फोटो न खिंचवाएं

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बीते शनिवार (3 फरवरी, 2018) को अंकित के परिजनों से मुलाकात की। मुलाकात का वीडियो अब सोशल मीडिया में भी सामने आया है। इसमें अंकित के पिता मनोज तिवारी से कहते नजर आ रहे हैं कि उन्हें इंसाफ चाहिए। उन्हें किसी धर्म से नफरत नहीं है। मृतक अंकित के पिता ने मनोज तिवारी से आगे कहा, ‘यहां कुछ लोग हमसे बात करते हैं लेकिन इसे धर्म से जोड़कर दिखा रहे हैं। टीवी पर पूरे मामले को तोड़-मरोड़कर दिखाया जा रहा है। हर जगह उल्टी सीधी न्यूज दिखाई जा रही है। आप हमसे दिल से जुड़े, फोटो ना खिंचवाएं।’

वहीं तिवारी से मुलाकात के दौरान अंकित के परिजनों ने कहा कि उन्हें मुआवजा नहीं इंसाफ चाहिए। अगर कोई जुड़ रहा है तो दिल से जुड़े। फोटो खिंचवाने के लिए आ रहे कि यहां आए थे तो अपनी लड़ाई हम खुद लड़ लेंगे। आरोपियों के खिलाफ केस तो हम करेंगे ही। अगर आप आए तो यह इंसाफ के लिए हो किसी और चीज के लिए ना हो।’

अंकित के पिता ने मनोज तिवारी से कहा कि उन्हें इंसाफ चाहिए। किसी धर्म से उन्हें नफरत नहीं है। यहां कुछ लोग हमसे बात करते हैं लेकिन उसे मज़हब से जोड़कर दिखा रहे हैं। परिवार के रहा है जो भी जुड़े दिल से जुड़े फ़ोटो ना खिंचवाएं। आप भी आएं तो इंसाफ के लिए हो किसी और चीज़ के लिए नहीं।

बता दें कि बीते गुरूवार को दिल्ली के ख्याला इलाके में पेशेवर फोटोग्राफर अंकित की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। हत्या कथित तौर पर प्रेम प्रसंग के चलते की गई। लड़की के परिजन अंकित से उसके प्रेम संबंध के विरोध में थे, क्योंकि दोनों अलग-अलग समुदाय से थे।

इसपर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी घटनाएं देखना दुखद है। इस मामले में मुख्यमंत्री और कई एनजीओ की चुप्पी संकेत देती है कि ये लोग किसी मुद्दे पर तभी बोलते हैं जब वह उनके राजनीतिक हित में होता है।’ उन्होंने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अंकित की मां के इलाज के लिए क्या इंतजाम किए जा रहे हैं। अंकित पर हुए हमले में उसकी मां जख्मी हो गई थीं।

दिल्ली भाजपा की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘परिवार ने एंबुलेंस सेवा टेलीफोन नंबर 1008 पर फोन कर मेडिकल मदद प्राप्त करने की कई कोशिशें की, लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली। दिल्ली सरकार ने इलाज का कोई इंतजाम नहीं किया।’ पुलिस ने महिला के पिता, मां, चाचा और उसके नाबालिग भाई को अंकित की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। प्रदेश भाजपा ने मांग की है कि केजरीवाल सरकार ने अन्य मामलों में जिस तरह एक करोड़ रुपए की सहायता राशि घोषित की है, उसी तरह अंकित के परिजन के लिए सहायता राशि घोषित करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *