अंकित मर्डर: MLA ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी- विधायक फंड से 10 लाख देना चाहता हूं, आपकी इजाजत चाहिए

दिल्ली बीजेपी के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी है और मांग की है कि उन्हें अपने विधायक फंड से 10 लाख रुपये अंकित के परिवार को देने की अनुमति दी जाए। सिरसा ने इस मामले में सीएम से भी विनती की है कि वह उनके परिवार की मदद करें। मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया, “मेरे क्षेत्र में क्रूरता का शिकार हुये अंकित का परिवार मुश्किलों और बीमारियों से ग्रस्त है। उन्हें इंसाफ़ और सपोर्ट चाहिये। मैं अपने MLA LAD फ़ंड से 10 लाख रुपये दान करना चाहता हूं और अरविंद केजरीवाल से इसकी इजाज़त चाहिये। सीएम से विनती है वो इस परिवार की मदद के लिये आगे आयें।” सिरसा ने इस बावत सीएम को एक चिट्ठी भी लिखी है। सिरसा ने तल्ख शब्दों का इस्तेमाल करते हुए लिखा है, “यह बेहद शर्मनाक है कि इस संवेदनशील मामले में आपने चुप रहना समझा, यदि किसी विशेष समुदाय का लड़का मारा जाता तो तुरंत आपकी पूरी कैबिनेट पहुंच गई होती और एक करोड़ या उससे ज्यादा के मुआवजे का ऐलान कर चुकी होती जैसा कि आपने एनडीएमसी ऑफिसर एमएम खान और एनआईए ऑफिसर तंजील अहमद के मामले में किया था।”

मेरे क्षेत्र में क्रूरता का शिकार हुये अंकित का परिवार मुश्किलों और बीमारियों से ग्रस्त है। उन्हें इंसाफ़ और support चाहिये। मैं अपने MLA LAD फ़ंड से ₹10 लाख donate करना चाहता हूँ और @ArvindKejriwal से इसकी इजाज़त चाहिये। CM से बिनती है वो इस परिवार की मदद के लिये आगे आयें ??

राजौरी गार्डन के विधायक ने कहा है कि वह सीएम से अनुरोध करते हैं कि अंकित के परिवार को तुरंत एक करोड़ रुपये या उससे अधिक का मुआवजा दिया जाए। पत्र के आखिर में उन्होंने लिखा है कि उन्हें भी विधायक फंड से 10 लाख रुपये अंकित के परिवार को दान करने की अनुमति दी जाए। बता दें कि विधायकों को स्थानीय इलाकों के विकास के लिए फंड मिलता है इसे विधायक लोकल एरिया डेवलपमेंट फंड कहते हैं।
इधर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अंकित के पिता से बात की और उन्हें न्याय दिलाने के लिए हरसंभव मदद का भरोसा दिया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘अंकित के पिता से बात की। जो हुआ उसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है। अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी। हम हर सम्भव कोशिश करेंगे कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा हो। ईश्वर अंकित के परिवार को धीरज दे। इस संघर्ष में हम उनके साथ हैं।’’ अंकित अपने पड़ोस की एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था। आरोप है कि लड़की के परिवार वालों ने अंकित की गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या के सिलसिले में लड़की के पिता, माता और चाचा को गिरफ्तार किया गया है। लड़की के छोटे भाई को भी पकड़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *