दुर्ग में खुला शिक्षित बेरोजगार पकौड़ा सेंटर, विधायक ने तले और बेचे पकौड़े

एक टीवी इंटरव्यू में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पकौड़े बेचने को रोजगार बताने के बाद राजनीतिक दलों की सियासत तेज हो गई है। विपक्षी दलों ने इस बयान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और सत्ताधारी बीजेपी की जमकर आलोचना की है। देश में कई जगहों पर प्रदर्शन हुए हैं। बेंगलुरु में बीते रविवार को पीएम मोदी की रैली से पहले कुछ युवक डिग्री वाला गाउन पहनकर पकौड़े बेचते नजर आए थे। फिर सोमवार को यूपी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पकौड़े बेचकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग का है। यहां कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक अरुण वोहरा की अगुआई में पकौड़े बेचे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने स्टॉल को ‘शिक्षित बेरोजगार पकौड़ा सेंटर’ नाम दिया। इस स्टॉल से 5 रुपये प्लेट के हिसाब से ‘जेटली पकौड़े’ और ‘रमन पकौड़े’ बेचे गए। खुद अरुण वोहरा ने भी स्टॉल पर पकौड़े तले। बता दें कि अरुण वोहरा सीनियर कांग्रेस नेता मोती लाल वोहरा के बेटे हैं।

कांग्रेस का पकौड़ा प्रदर्शन

एक इंटरव्यू में पीएम मोदी द्वारा पकौड़े बेचने को रोजगार बताने के बाद इस मुद्दे पर देश भर में बहस छिड़ गई है। विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को घेरने में लगी हुई हैं। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पकौड़े बनाकर अपना विरोध जाहिर किया। अब छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भी कांग्रेस ने कुछ ऐसा ही 'पकौड़ा प्रदर्शन' किया है। कांग्रेस विधायक अरुण वोहरा ने स्टॉल लगाकर 5 रुपये प्लेट के हिसाब से पकौड़े बेचे। अरुण वोहरा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोतीलाल वोहरा के बेटे हैं।

Posted by Jansatta on Monday, February 5, 2018

बता दें कि मंगलवार को ही इलाहाबाद में भी छात्रों ने पकौड़े तलकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध जताया। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के डेमोक्रेटिक स्टूडेंट असोसिएशन ने पकौड़े बेचकर अपना विरोध जताया। यूनिवर्सिटी के यूनियन हॉल में छात्र इकट्ठे हुए और वहां स्टॉल लगाया। वहीं, पटना में भी आरजेडी के स्टूडेंट विंग ने पकौड़े बेचे। छात्रों ने ‘मोदी जी विदेश में, पकौड़े बेचो देश में’ नारे भी लगाए। बता दें कि पीएम के बयान पर कांग्रेस की ओर से पी चिदंबरम ने तीखा हमला बोला था। उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि अगर पकौड़े बेचना रोजगार है तो भीख मांगना भी नौकरी है। वहीं, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा था कि एक चायवाला ही पकौड़े बेचने को रोजगार बता सकता है। उधर, पीएम के इस बयान पर मचे सियासी बवाल के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जवाब दिया था। राज्यसभा में सोमवार को दिए अपने पहले भाषण में शाह ने कहा था कि पकौड़े बेचना शर्म की बात नहीं है। अमित शाह ने कहा कि एक चायवाले का बेटा आज पीएम बनकर सदन में बैठा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *