मोदी सरकार के मंत्री बोले- एक बार पाकिस्तान के साथ होनी चाहिए आरपार की लड़ाई

सीमा पर बढ़ते आतंकी हमलों के बीच जनता ही नहीं अब मोदी सरकार के मंत्री भी पाकिस्तान को करारा जवाब देने की मांग करने लगे हैं। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया है, इस नाते मुंहतोड़ जवाब मिलना चाहिए। अठावले ने कहा, ‘मुझे लगता है कि एक बार पाकिस्तान के साथ आर-पार की लड़ाई होनी चाहिए। हम दोस्ती करना चाहते हैं मगर पाकिस्तान हरकतों से बाज नहीं आ रहा। एक बार पाकिस्तान को जरूर सबक सिखाना चाहिए।’

बता दें कि इधर बीच सीमा पर आतंकी वारदातों के बढ़ने की खबर है। जम्मू कश्मीर में राजधानी श्रीनगर में महाराजा हरिसिंह अस्पताल पर आतंकियों ने हमला कर एक पाकिस्तानी आतंकी को छुड़ा लिया। आतंकी का अस्पताल में इलाज चल रहा था। आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों का हथियार भी छीन लिया। इस हमले में दो लोग जवान शहीद हो गए। दरअसल श्रीनगर अस्पताल के नजदीक गोलीबारी में जावेद जट नामक आतंकवादी बच निकला, वह सिर्फ घायल हुआ। लश्कर के इस आतंकी को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया था। इसकी भनक लगने पर आतंकियों ने हमला कर उसे छुड़ा लिया।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी और एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों के हमले में 23 साल के कैप्टन कपिल कुंडू सहित सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे। कुंडू अपनी विधवा मां के इकलौते लड़के थे और 10 फरवरी को उनका जन्मदिन था। घटना के बाद कैप्टन कुंडू के दादा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान से बदला लेने की मांग की। घटना के बाद ब्रिगेडियर जेएस बधवार ने कहा था कि जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। दो दिन के बीच करीब 15 पाकिस्तानी सैनिकों को भारतीय जवानों ने मार गिराया। वहीं ले. जनरल सरथ चंद ने कहा कि अब सेना का एक्शन बोलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *