वीडियो: जब पीएम ने रेणुका चौधरी की हंसी पर मारे ताने तो शांत रहीं रक्षा मंत्री, उमा भारती का था गजब रिएक्‍शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार (7 फरवरी) को कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी पर की गई टिप्पणी पर बवाल आज भी जारी है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर पीएम से माफी की मांग की है। बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार को सदन में कहा था कि आधार की अवधारणा अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान सामने आई थी, जिस पर रेणुका चौधरी ने ठहाका लगाया था। इस पर मोदी ने रेणुका की हंसी पर चुटकी ली थी। रेणुका चौधरी के ठहाके के लिए राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू जब उन्हे टोक रहे थे और ऐसा ना करने की हिदायत दे रहे थे तब पीएम मोदी ने तब कहा था, “सभापति जी, रेणुकाजी को मत रोकिए। जब से रामायण धारावाहिक खत्म हुआ है, पहली बार इस तरह की हंसी सुनने को मिली है।” मोदी के इस बयान पर सत्तापक्ष के सदस्यों ने डेस्क थपथपाना शुरू कर दिया और अपनी हंसी नहीं रोक पाए थे।

 

हालांकि इस दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शांति दिखी। रक्षा मंत्री ने ना तो ताली मजाई, ना ही मेज थपथपाया और ना हीं वो हंसी। इसके अलावा उमा भारती भी पीएम के इस कमेंट पर नहीं हंसीं। वीडियो में उन्हें अपना मुंह हाथ से ढकते हुए देखा जा सकता है। पर कुछ सेकेंड बाद उन्हें मुस्कुराते हुए देखा गया।

इस दौरान पीएम के पीछे बैठे दिखे विजय गोयल, धर्मेन्द्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी और जितेन्द्र सिंह भी हंसते हुए दिखे। जब पीएम ने सदन नें यह बात कही तो नहीं हंसने वालों में वित्त मंत्री अरुण जेटली भी शामिल थे। अरुण जेटली पहले जैसी मुद्रा में ही बैठे रहे, जब सभी सदस्य हंस रहे थे तो उन्होंने दूसरे सदस्यों की ओर देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *