मंत्री ने देसी पर्यटकों को बताया गंदगी, कहा- गोवा को हरियाणा बनाना चाहते हैं उत्तर भारतीय

गोवा टाउन और कंट्री प्लानिंग मिनिस्टर विजय सरदेसाई ने उत्तर भारतीय पर्यटकों को लेकर एक बहुत ही विवादित बयान दिया है। राज्य सरकार के मंत्री का कहना है कि घरेलू पर्यटक धरती पर गंदगी हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि उत्तर भारतीय गोवा को हरियाणा जैसा बनाना चाहते हैं। बम्बोलिम में शुक्रवार को आयोजित किए गए बिजफेस्ट कार्यक्रम के दौरान विजय सरदेसाई ने यह बात कही। इसके साथ ही मंत्री विजय सरदेसाई ने सूबे के सीएम मनोहर पर्रिकर के उस बयान का भी विरोध किया जिसमें उन्होंने गोवा में एक करोड़ पर्यटकों का टारगेट रखने की बात कही गई थी। इतना ही नहीं सरदेसाई ने सरकार से विदेशी पर्यटकों और ऊपरी-वर्ग के भारतीय पर्यटकों को गोवा के पर्यटन के लिए आकर्षित करने को कहा है।

आपको बता दें कि सरदेसाई गोवा फॉर्वड पार्टी के अध्यक्ष हैं जिन्होंने गोवा में बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई है। इस कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने कहा “आज गोवा की आबादी पर्यटकों के रूप में लगभग छह गुना है। जो पर्यटक टॉप एंड टूरिस्ट नहीं हैं, वे भी धरती पर गंदगी हैं। अगर आप हमारी तुलना भारत के अन्य हिस्सों से करते हैं तो यहां प्रति व्यक्ति की आय उच्च है व सामाजिक और राजनीतिक तौर पर भी हम उन लोगों से बेहतर हैं जो यहां आ रहे हैं। ब्रिटिश जा चुके हैं और अब हम उत्तरी भारतीयों पर निर्भर हैं। वे गोवा को लेकर चिंतित नहीं हैं। वे गोवा में एक और हरियाणा बनाना चाहते हैं।”

बिना सीएम का नाम लिए सरदेसाई ने कहा कि वे उन राज्यों को जोड़ना चाहते हैं जो कि आज गोवा की समस्याओं के लिए जिम्मेदार हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान सरदेसाई ने कहा “दिल्ली, हरियाणा और गुरुग्राम से आने वालों की एक प्रवृति है कि वे सब कुछ हड़पना चाहते हैं। गोवा में रहने का हमारा तरीका अलग है। पचास साल पहले हमने जंग लड़ी और महाराष्ट्र के साथ जुड़ने से इनकार कर दिया था। अब हम एक अलग तरह की जंग लड़ रहे हैं जहां पर ऐसे लोग आकर हमारी प्रकृति पर प्रभाव डाल रहे हैं। वे यहां आते हैं और प्लोट खरीदकर बिल्डिंग बनाना शुरू कर देते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *