Ind vs SA 4th ODI: जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी, 32 में से 24 मैचों में मारी है बाजी

Ind vs SA: जोहान्सबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला 10 फरवरी को खेला जाएगा। 3-0 से आगे चल रही टीम इंडिया इस मैच को भी जीत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में अभी तक कोई भी वनडे सीरीज नहीं जीती है। इस मैच को जीतकर भारत के पास पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का मौका है। हालांकि वांडर्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है। मेजबान टीम ने यहां 32 मैच खेले हैं, जिनमें से उसने 24 मैच जीते और महज 8 हारे हैं। वहीं बात अगर भारत की करें, तो उसने 7 में से 4 मैच हारे, जबकि 3 में जीत हासिल की है।

चौथा मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए अलग महत्व रखता है। यह पिंक वनडे होगा जो स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता के लिए खेला जाता है। पहला पिंक वनडे साल 2011 में खेला गया था और यह छठा पिंक वनडे होगा। पिंक जर्सी पहनने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम कोई भी मैच नहीं हारी है। उसे उम्मीद है कि वह इस बार भी पिंक जर्सी में जीत की राह पर लौटेगी। तीन वनडे मैचों में बाहर बैठने वाले अब्राहम डिविलियर्स इस मैच में मैदान पर उतर सकते हैं। वह उंगली में चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। लेकिन, उनका मैच में खेलना शुक्रवार दोपहर में होने वाले फिटनेस टेस्ट पर निर्भर करेगा।

मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली खुद शानदार फॉर्म में रहते हुए टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और वह अभी तक इस सीरीज में दो शतक लगा चुके हैं। शिखर धवन भी बल्ले से रन बना रहे हैं। भारत के लिए चिंता का सबब अगर कोई है तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की फॉर्म। वहीं बात अगर गेंदबाजी की हो, तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने पिछले 3 वनडे में 28 में से 21 विकेट आपस में बांटे हैं।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर।

दक्षिण अफ्रीका : एडिन मार्करम (कप्तान), हाशिम अमला, अब्राहम डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर),ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फरहान बेहरदीन, इमरान ताहिर, हेइनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी नगिडी, आंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, खायो जोंडो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *