एमपी: समारोह में चल रहा था सीएम शिवराज का रिकॉर्डेड भाषण, सोती मिलीं यह कैबिनेट मंत्री

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की स्थानीय कृषि उपज मंडी में सोमवार को मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में कैबिनेट मंत्री सुश्री कुसुम सिहं महदेले मुख्य अतिथि थीं। आयोजन में पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का रिकॉर्डेड भाषण चलाया गया। इस दौरान एक बड़ी ही दिलचस्प घटना देखने को मिली। दरअसल हुआ यह कि सीएम के रिकॉर्डेड भाषण चलाए जाने के दौरान ही मंत्री कुसुम सिंह अपनी कुर्सी पर बैठे-बैठे सोने लगीं। स्थानीय लोगों के मुताबिक मंत्री इनती गहरी नींद में सो गई थीं कि उनके खर्राटों की आवाज तक सुनाई दे रही थी।

बता दें कि इस आयोजन में कैबिनेट मंत्री सुश्री कुसुम सिहं महदेले के अलावा पन्ना जिले के कलेक्टर, कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष, जिला पंचायत के अध्यक्ष समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद थे। कुसुम सिंह को छोड़कर बाकी अन्य लोग सीएम शिवराज का रिकॉर्डेड भाषण  बड़े ध्यान से सुनते रहे। लेकिन कुसुम सिंह को भाषण के दौरान नींद आ गई। ऐसे में कुछ लोग व्यंगात्मक ढंग से कहते मिले कि शिवराज का भाषण बोरिंग होने की वजह से मंत्री जी को नींद आ गई होगी।

मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान समारोह का आयोजन जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति पन्ना द्वारा किया गया था। इस समारोह में भावांतर भुगतान योजना के तहत किसानों को भुगतान की गई राशि का प्रमाण पत्र भी वितरीत किया गया। किसानों को इस आयोजन के बाद भुगतान राशि का प्रमाण पत्र भले ही मिल गया हो लेकिन सीएम के भाषण के दौरान मंत्री कुसुम सिंह का सोना रास नहीं आया। आयोजन में मौजूद कई लोगों ने इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की। इसके साथ ही कई लोग ऐसे भी मिले जो इस पर जमकर व्यंग्य कस रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *