बेटा नहीं होने से दुखी महिला ने तीन बेटियों संग कुएं में कूदकर की खुदकुशी

कर्नाटक में चिक्कबल्लापुरा जिले के एक गांव में बेटा नहीं होने से दुखी एक महिला ने अपनी तीन नाबालिग बेटियों के साथ कथित रूप से कुएं में कूद कर खुदकुशी कर ली। घटना बेंगलुरु से करीब 100 किलोमीटर दूर हुई। पुलिस ने बताया कि घटना गुरुवार सुबह हनुमंतपुरा गांव की है, जहां 25 वर्षीय नागाश्री ने अपनी तीन बेटियों नव्याश्री (पांच), दिव्याश्री (तीन) और दो महीने की बेटी के साथ अपनी जान दे दी। उन्होंने बताया कि वे बच्चों को घर के नजदीक अपने खेत में ले गई और वहां खुदकुशी कर ली।

पुलिस ने कहा कि बेटा नहीं होने पर ना उसके पति ने और ना ही उसके किसी रिश्तेदार ने उसका कभी उत्पीड़न किया। उन्होंने कहा कि उसकी लंबे समय से बेटे की चाहत थी। पुलिस ने बताया कि बेटे को जन्म नहीं देने की वजह से वह दुखी रहती थी। बता दें कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में गुरुवार को पांच मंजिला एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और सात अन्य जख्मी हो गए।

पुलिस ने बताया कि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि बचाव युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। एक घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है। बेंगलुरु के मेयर आर संपत राज ने बताया कि मलबे से दो मजदूर मृत मिले जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। दमकल और पुलिसकर्मियों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है।  व्हाइटफील्ड मंडल के पुलिस उपायुक्त अब्दुल अहद ने बताया कि इमारत ‘एचएसआर लेआउट’ के रफीक की है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम और जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। इस इमारत को किराएदारों के लिए बनाया गया था, लेकिन बाद में मालिक ने इसे वाणिज्य इमारत में बदलने की कोशिश की।’’ पुलिस उपायुक्त ने बताया कि निर्माण छह साल पहले शुरू किया गया था, मगर निर्माण को बीच में ही रोक दिया गया था। छह महीने पहले निर्माण फिर से शुरू हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *