सेना पर आधारित फिल्म ‘अय्यारी’ नहीं होगी पाकिस्तान में रिलीज, पहले भी इन फिल्मों पर लग चुका है बैन

नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’ शुक्रवार को देशभर में रिलीज हो चुकी है लेकिन पाकिस्तान में यह फिल्म रिलीज नहीं होगी। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने निर्णय लिया है कि वह पाकिस्तान में नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’ को रिलीज नहीं करेंगे और इसकी वजह है फिल्म का भारतीय सेना पर आधारित होना। जैसे की हम सब जानते है फिल्म को कश्मीर के सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के शिविरि में फिल्माया गया है, यह वही जगह है, जहां हाल ही में हमला हुआ।

इससे पहले भी ‘एक था टाइगर’, ‘बेबी’, ‘नाम शबाना’, ‘रुस्तम’, ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी तमाम फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं किया गया। अक्सर देशभक्ति और भारतीय सेना पर आधारित फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया जाता। फिल्म में मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा गुरु और संरक्षक के रूप में नजर आएंगे। फिल्म में अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुल प्रीत सिंह, पूजा चोपड़ा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फिल्म 16 फरवरी 2018 को देशभर में रिलीज हो चुकी है।

वहीं, ‘अय्यारी’ में नजर आने को तैयार अभिनेत्री पूजा चोपड़ा ने कहा कि फिल्मकार ने उन्हें बिना ऑडिशन के ही फिल्म में ले लिया जो उनके लिए बड़ी प्रशंसा की बात है। पूजा इससे पहले नीरज पांडे की लघु फिल्म ‘आउच’ में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक बहुत बड़ी प्रशंसा है कि उन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया और मजबूत किरदार निभाने के लिए मुझ पर भरोसा किया। जब हम वर्कशॉप कर रहे थे तो उन्होंने मेरे काम की प्रशंसा की थी लेकिन उन्होंने अपनी अगली फिल्म के लिए मुझे बिना ऑडिशन के ले लिया, यह मेरे लिए बड़ी प्रशंसा की बात है।”

पांडे जैसे निर्माता के साथ काम करने के दौरान अच्छे प्रदर्शन के दवाब के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं खुश थी क्योंकि ‘आउच’ की शूटिंग में दौरान मैने दवाब महसूस किया था और उस समय उन्होंने मेरी क्षमता और प्रतिभा देखी थी। मैं उन्हें निराश करना नहीं चाहती थी और मैं खुश हूं कि उनके साथ दोबारा काम का मौका मिला।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *