बीजेपी में बगावत: सांसद का एलान- हरियाणा में सारी सीटों पर उतारूंगा उम्मीदवार, विधायक ने की फडणवीस के इस्तीफे की मांग

भारतीय जनता पार्टी के अंदर से बगावती सुर मुखर होकर सामने आ रहे हैं। एक ओर हरियाणा में बीजेपी सांसद ने अपनी अलग पार्टी बना चुनाव लड़ने का ऐलान किया है तो वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी के एक विधायक ने अपनी ही पार्टी के सीएम देवेंद्र फडणवीस से उनके इस्तीफे की मांग कर दी है। दरअसल हरियाणा में गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की बाइक रैली थी। जाटलैंड के नाम से मशहूर जींद में अमित शाह ने रैली के बाद अपने कार्यकर्ताओं से आह्वाहन किया कि हरियाणा की, सभी लोकसभा सीटों पर भगवा रंग चढ़ाने में कोई कमी नहीं छोड़नी है। हमें 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 10 सीटों पर बीजेपी का परचम लहराना है।’ जींद से अमित शाह की इस हुंकार के अगले दिन ही शुक्रवार को कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी ने ऐलान कर दिया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा से अलग होकर अपनी नई पार्टी बनाएंगे। इसके साथ ही बीजेपी सांसद ने ये भी कहा कि वो 2019 के लोकसभा चुनाव में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे।

आपको बता दें कि राजकुमार सैनी काफी लंबे समय से जाटों के आरक्षण की मांग का विरोध करते आए हैं। सैनी द्वारा अलग पार्टी बनाने के ऐलान के बारे में जब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश बराला से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में केंद्रीय नेतृत्व को सारी जानकारी दे दी गई है। गुरुवार को जींद में आयोजित भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह की रैली में भी राजकुमार सैनी नहीं पहुंचे थे। इस बारे में उन्‍होंने मीडिया से कहा कि यह युवा हुंकार रैली सिद्धांतों को ताक पर रखकर आयोजित की गई। इसी कारण उन्‍होंने रैली से दूर रहना ही उचित समझा।

दूसरी तरफ महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक आशीष देशमुख ने अपने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा मांगा है। देशमुख ने अपनी ही सरकार पर आरोप लगाया कि ये सरकार और सीएम दोनों किसानों के मुद्दे पर काम करने में असफल रही है। किसानों के हितों की अनदेखी के आरोप लगाते हुए आशीष देशमुख ने कहा कि सीएम देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *