दिहाड़ी मजदूरों ने पैसे जुटाकर मुख्यमंत्री फडणवीस को दिया 1 लाख रुपए का दान

महाराष्ट्र में करीब एक लाख दिहाड़ी मजदूरों ने मुख्यमंत्री ‘किसान रिलीफ फंड’ में एक लाख रुपए दान दिए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार सूबे के गोंदिया जिले में दिहाड़ी मजदूरों ने एक-एक रुपए जमा कर किसानों की सहायता के लिए यह रकम जुटाई है। शुक्रवार (16 फरवरी, 2018) को देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में यह रकम उन्हें सौंपी गई। दरअसल अपने चार दिवसीय लंबे कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री गोंदिया जिले में अरजूनी-मोरगांव में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने केलिए पहुंचे थे।

इस दौरान मुख्यमंत्री को सूचना दी गई कि कुछ दिहाड़ी मजदूर उनसे मुलाकात करना चाहते हैं। मामले में जिले के एक अधिकारी ने बताया, ‘रकम जुटाने में हर किसी ने एक-एक रुपए की सहायता की, जिसकी एक लाख रुपए की बड़ी रकम जमा हो सकी।’ रिपोर्ट के अनुसार जिन लोगों ने किसानों के लिए एक लाख रुपए की रकम जुटाई है इनमें अधिकतर लोग या तो दूसरों की खेती में मजदूरी करते हैं या किन्हीं के पास थोड़ी बहुत अपनी भूमि है।

खबर के अनुसार इस दौरान सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वह दिहाड़ी मजदूरी की इस मदद से बहुत खुश हैं। जिन्होंने किसान रिलीफ फंड के लिए एक लाख रुपए की मदद जुटाई। यह दिल को छू लेने वाला पल है। सीएम ने आगे कहा कि राज्य सरकार किसानों की हालत सुधारने हेतु जमीनी स्तर पर कार्य कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *