तो क्‍या जेल में भी भड़काऊ वीडियो बना रहा मुस्लिम मजदूर को जलाने वाला शंभूलाल?

राजस्थान के राजसमंद में पिछले साल दिसंबर में एक मुस्लिम शख्स की लव जेहाद के शक में कुल्हाड़ी से काट-काटकर हत्या करने फिर जलाने और उसका वीडियो बनाने के आरोपी शंभूलाल रेगड़ ने जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद रहते हुए फिर दो मोबाइल वीडियो बनाया है और उसे वायरल कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वायरल वीडियो में वह खुद को कसूरवार नहीं ठहरा रहा है और दूसरे में नफरत भरे संदेश देते हुए सभी हिन्दुओं को जिहादियों के खिलाफ एकजुट रहने की अपील कर रहा है। रेगड़ धमकी भी दे रहा है कि जो भी जिहादी ऐसी हिमाकत करेगा उसका यही हश्र होगा। वीडियो में रेगड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ कर रहा है। जेल में बंद रहते हुए वीडियो बनाए जाने से जेल महकमे में सनसनी फैल गई है। जनसत्ता.कॉम इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

एनडीटीवी के मुताबिक राज्य के गृह राज्य मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने जेल में वीडियो बनाने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने भी इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। जेल प्रशासन ने जेल में छापेमारी कर मोबाइल की तलाश की लेकिन वहां कोई मोबाइल फोन नहीं मिला। रेगड़ ने भी पुलिस पूछताछ में अपना फोन नहीं होने की बात कही है।

बता दें कि दिसंबर 2017 के पहले हफ्ते में राजस्थान के उदयपुर के राजसमंद में शंभूलाल रेगड़ ने 50 साल के मोहम्मद अफराजुल का लाइव मर्डर किया था। रेगड़ ने अफराजुल को पहले किसी स्थान पर बुलाया फिर उसके पीछे-पीछे चलने लगा। मौका देखते ही शंभूलाल कुल्हाड़ी से बुजुर्ग पर पीछे से हमला कर दिया था। एक या दो बार नहीं बल्कि 25 बार अफराजुल के ऊपर हमला किया जाता है। उसके बाद शंभूलाल अपनी बाइक के पास जाता है और वहां से एक तलवार निकालकर लाता है। फिर तलवार से अफरजुल का गला काट देता है। इतने में भी शंभूलाल का मन नहीं भरता है और वह तड़पते हुए बुजुर्ग को आग के हवाले कर देता है। इन सारी गतिविधियों का वीडियो उसका भतीजा बना लेता है। वीडियो में शंभूलाल हत्या करने की बात कुबूल करता है। इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *