पंजाब नेशनल बैंक घोटाले पर राहुल को बोलने का अधिकार नहीं: सिंह

पंजाब नेशनल बैंक के घोटाला मामले में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से लगातार किए जा रहे हमले पर कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि कुत्ते भौंकते रहते हैं और हाथी अपनी चाल चलता जाता है। जिले के परसपुर विकास खंड मुख्यालय पर विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बैंक घोटाले पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि यह घोटाला कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ही हुआ था, जो अब पकड़ा जा सका है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपना काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में होने वाले घोटालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अभी तो बैंक घोटाला पकड़ा गया है। आगे उनके (राहुल गांधी) बहनोई का घोटाला भी पकड़ा जाएगा।

सांसद ने कहा कि केंद्र की सरकार ने देश के दस करोड़ गरीब परिवारों के लिए प्रति परिवार पांच लाख रुपए की स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की गई है। इससे लाखों गरीब इलाज के अभाव में नहीं मरने पाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर बयान देने की मांग की है। राहुल गांधी ने कहा था कि उन्हें (प्रधानमंत्री) यह बताना चाहिए कि इतना बड़ा घोटला क्यों और कैसे हुआ और इस बारे में क्या कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के हवाले से कहा कि इतना बड़ा घोटाला ऊपर के संरक्षण के बिना हो ही नहीं सकता।

सांसद ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार गांवों के विकास के लिए विशेष रूप से प्रतिबद्ध है। हाल ही पेश किए गए बजट में भारत सरकार ने गांवों के चौतरफा विकास के लिए सबसे ज्यादा धन देने का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा गांव के निचले पायदान के हर पात्र व्यक्ति को बिना किसी भेदभाव के सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने की है। उन्होंने कहा कि विद्युत, सड़क, आवास, पेयजल, शौचालय, स्वास्थ्य, खाद्यान्न सहित तमाम बुनियादी सुविधाएं जो अब तक गांवों तक नहीं पहुंच सकी हैं, उन्हें जल्द से जल्द जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *