LIVE UP Investors Summit 2018: मुकेश अंबानी ने कहा यूपी में 10,000 करोड़ का निवेश करेगी JIO

UP Investors Summit 2018 LIVE (UP इन्वेस्टर्स समिट २०१८): पीएम मोदी यूपी की इनवेटर्स समिट में हिस्सा लेने के लिए पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य और मेयर संयुक्ता भाटिया मौजूद थे। मुकेश अंबानी समेत कई बड़े उद्योगपति वहां पहले से मौजूद हैं। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि समिट के दौरान उद्योगपतियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में बिजनेस करने के लिए समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। सरकार ने बिजनेसमेन के लिए आकर्षक व व्यावहारिक औद्योगिक विकास नीति जारी की है। प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन करेंगे। इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़े वाहनों व उत्पादों की प्रदर्शनी भी यहां लग रही है।

इनवेस्टर्स समिट में नौ प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, सुभाष चंद्रा, कुमार मंगलम बिड़ला, आनंद महिंद्रा, बाबा रामदेव, पंकज पटेल, शोभना कामिनेनी, रशेश शाह तथा एन. चंद्रशेखरन अपने निवेश प्लान के बारे में विचार रखेंगे। मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ उद्घाटन सत्र में खास तौर से विचार रखेंगे।

UP Investors Summit 2018 LIVE UPDATES

जियो के 2 करोड़ फोन यूपी में शिप किए जाएंगे। जियो ने डायरेक्ट और इनडायरेक्ट तरीके से यूपी में 40,000 नौकरियां पैदा की हैं। जियो गंगा की सफाई के लिए भी खास योगदान देगी।

मुकेश अंबानी ने कहा कि यूपी के विकास के बिना भारत का विकास नहीं । सब मिलकर यूपी को उत्तम प्रदेश बनाएंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो का सबसे बड़ा बाजार यूपी में है। साथ ही सीएम योगी को कर्मयोगी कहा है। जियो यूपी में 10 हजार करोड़ का निवेश करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *