आईआईएमसी के सालाना जलसे ‘ईमका कनेक्शंस’ का दिल्ली से हुआ आगाज, 23 एलुम्नाई हुए सम्मानित

भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) में रविवार को आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन के सालाना जलसे ‘ईमका कनेक्शंस’ का दिल्ली संस्थान से आगाज हो गया। इसके तहत इस बार जनसंचार के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए 23 लोगों को इफको ईमका अवार्ड्स 2018 से सम्मानित किया गया। एलुम्नाई ऑफ द ईयर का खिताब आजतक चैनल के मैनेजिंग एडिटर सुप्रिय प्रसाद को मिला। वहीं, दिल्ली के विधायक पंकज पुष्कर को शिक्षा के क्षेत्र में शानदार काम करने के लिए पब्लिक सर्विस अवार्ड से नवाजा गया।

इफको ईमका अवार्ड से सम्मानित किए गए 23 लोगों को चेक, ट्रॉफी, प्रमाण पत्र और सैमसंग टेबलेट दिया गया। इन 23 में से 21 लोग ऐसे थे जिन्हें 21 हजार से 51 हजार रुपए की राशि के चेक दिए गए। इस अवसर पर आईआईएमसी के महानिदेशक केजी सुरेश, उज्बेकिस्तान के राजदूत फरहोद अर्जिएव, ईमका अध्यक्ष सुरेश कुमार वशिष्ठ, कनेक्शन्स संयोजक नितिन प्रधान, कनेक्शन्स स्मारिका संपादक सुधीर चौधरी, इफको ईमका अवार्ड्स संयोजक आशीष चक्रवर्ती, ईमका महासचिव मिहिर रंजन, वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश कुमार सिंह, निर्मल पाठक, मुकेश शर्मा, एडगुरु रमेश तहलियानी, श्रुति जैन, मार्केटिंग गुरु सुनीला धर समेत मास मीडिया के कई जाने-माने लोग उपस्थित रहे। इन सभी दिग्गजों ने विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

मालूम हो कि ‘ईमका कनेक्शन्स’ सालाना मिलन समारोह है। इस मुख्य उद्देश्य आईआईएमसी से पढ़े हुए छात्र-छात्राओं को मिलने का अवसर प्रदान करना है। इसके साथ प्रतिभाशाली विद्यार्थियों द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए गए अहम योगदान को पुरस्कार के जरिए रेखांकित करना है। इस साल देश के 14 और विदेश के 2 शहरों में कुल 16 एलुम्नाई मीट होंगे। अगला मीट उड़ीसा के ढेंकनाल में 26 फरवरी और मुंबई में 10 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

आईआईएमसी के दिल्ली संस्थान में हुए इस अवार्ड समारोह के बाद मनोरंजक प्रतियोगिताओं का आयोजन भी हुआ। इसमें एलुम्नाई छात्रों ने हिस्सा लिया और अपनी क्षमता दिखाई। इसके तहत हुई ट्वीटैथॉन प्रतियोगिता में मुदित शर्मा और अरशन खान विजेता बने जिन्हें सैमसंग गैलक्सी टेबलेट पुरस्कार में दिया गया। बता दें कि दिल्ली के बाद उड़ीसा के ढेंकनाल, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, जयपुर, अहमदाबाद, लखनऊ, पटना, रांची, गौहाटी, कोलकाता, भोपाल, उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद, सिंगापुर में भी सालाना मीट कनेक्शन्स का आयोजन किया जाएगा। एलुम्नाई मीट आयोजन का यह सिलसिला इस साल चंडीगढ़ में जाकर समाप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *