हार्दिक पटेल बोले- राहुल गांधी को नेता नहीं मानता, प्रियंका राजनीति में आएं

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना नेता नहीं मानते हैं। पटेल ने यह बात शुक्रवार को मुंबई में एक चर्चा के दौरान कही। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी को राजनीति में सक्रिय नेता के तौर पर देखने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘मैं राहुल गांधी को व्यक्तिगत तौर पर काफी पसंद करता हूं, लेकिन मैं उन्हें एक नेता के तौर पर नहीं देखता, क्योंकि वह मेरे नेता नहीं हैं।’ बता दें कि हार्दिक पटेल गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने यह बात भी कही कि कांग्रेस ने उनके आंदोलन को पूरी तरह से सपोर्ट किया था।

इसके साथ ही उन्होंने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में बात करते हुए कहा कि भले ही वह 25 साल के हो जाएंगे, लेकिन इसमें वह हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा। असल में, मैंने तो यह भी फैसला किया है कि अगले साल मैं चुनाव ही नहीं लड़ूंगा, जबकि मैं लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए योग्य हो जाऊंगा।’ हार्दिक पटेल ने पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनाव इसलिए नहीं लड़ सके थे, क्योंकि उनकी उम्र कम थी।

पटेल ने आगे कहा, ‘हालांकि मैं चुनाव लड़ने के योग्य हो जाऊंगा, लेकिन मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। मैं सोचता हूं कि इस वक्त मुझे उन लोगों के करीब रहना चाहिए, जिनके अधिकारों के लिए मैं काम कर रहा हूं। जिन लोगों का मैं विधानसभा या संसद में प्रतिनिधित्व करूंगा, उनके बारे में जानना अभी ज्यादा जरूरी है। सबसे पहले मैं लोगों के बारे में सब कुछ अच्छी तरह से जानना चाहता हूं, इस वक्त ऐसा करना ज्यादा जरूरी है।’ बता दें कि हार्दिक पटेल ने महाराष्ट्र में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘अगर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके कोई गुजरात में मुख्यमंत्री बन जाता है तो इसी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके महाराष्ट्र की सरकार को हटाया भी जा सकता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *