भारत में लॉन्च हुआ पहली बार BlackBerry Keyone का डुअल सिम स्मार्टफोन

भारत में लॉन्च हुआ ब्लैकबेरी का आखिरी और पहला डुअल सिम स्मार्टफोन। वैसे तो भारत में बहुत से टेलीकॉम कंपनियों ने अपने डुअल सिम स्मार्टफोन लॉन्च किया है। लेकिन ब्लैकबेरी का ये डुअल सिम स्मार्टफोन बड़े ही मज़ेदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ है। ब्लैकबेरी का डुअल सिम स्मार्टफोन की बिक्री बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजॉन इंडिया 8 अगस्त, 2017 से होगी। बता दें कि इस फोन को फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2017 में लॉन्च किया गया था।

BlackBerry KEYone के लिमिटेड एडिशन में 4.5 इंच की स्क्रैच प्रुफ फुल एचडी IPS डिस्प्ले, एंड्रॉयड नूगट 7.1, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू और 64GB स्टोरेज  है जिसे 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि अमेरिका में इस फोन का 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट बिक रहा है।

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें Sony IMX378 सेंसर वाला 12MP का रियर कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.0 है। कैमरे के साथ डुअल एलईडी फ्लैश लाइट भी है। कैमरे के जरिए 4K वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। वहीं फ्रंट कैमरा f/2.2 वाला 8 मेगापिक्सल का है।
फोन में 3505mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह ब्लैकबेरी के अब तक के स्मार्टफोन में दी जाने वाली सबसे दमदार बैटरी है। फोन में टाइप सी (USB 3.1) है। बैटरी क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 3.0 से लैस है। फोन की कीमत 39,990 रुपये है।
कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में Wi-Fi, 4G, NFC, GPS, Bluetooth v4.2 और 3.5mm का हेडफोन जैक है। फोन में टचपैड के साथ Smart QWERTY keyboard दिया गया है। फोन के कीपैड पर टच दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *