दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में चूक, खुले दरवाजे के साथ ऐसे चलती रही ट्रेन

यात्रियों से खचाखच भरी एक मेट्रो ट्रेन के येलो लाइन के दो स्टेशनों से गुजरने के दौरान इसका एक दरवाजा खुला रहा। येलो लाइन पर चावड़ी बाजार और कश्मीर गेट स्टेशन के बीच रात करीब 10 बजे यह बेहद असामान्य घटना हुई। कश्मीरी गेट पर येलो लाइन उत्तरी दिल्ली को गुड़गांव से जोड़ती है। दिल्ली मेट्रो के एक प्रवक्ता ने बताया कि समस्या सिर्फ एक दरवाजे के साथ थी। किसी भी प्रकार की देरी या ट्रेनों के इकट्ठा होने से बचने के लिये ट्रेन को विश्वविद्यालय स्टेशन ले जाया गया।

घटना के तुरंत बाद ट्रेन ऑपरेटर को ‘‘सुरक्षा में चूक’’ के कारण निलंबित कर दिया गया। इसी तरह का मामला जुलाई 2014 में भी हुआ था, तब इसी लाइन पर घिटोरनी और अर्जनगढ़ स्टेशनों के बीच चल रही ट्रेन के सभी दरवाजे खुले रह गये थे।

खुले दरवाजे के साथ दौड़ती ट्रेन का वीडियो उसमें सफर कर रहे एक शख्स ने बनाई थी। वीडियो में दिख रहा है कि मेट्रो स्टेशन से चल पड़ी है लेकिन उसका एक दरवाजा फिर भी खुला हुआ है। स्टेशन पर खड़े लोग भी मेट्रो के खुले दरवाजे को देखकर हैरान थे। इससे पहले जुलाई 2014 में भी ऐसा ही हुआ था। तब मेट्रो ट्रेन के सभी दरवाजे खुले थे और वह घिटोरनी से अर्जनगढ़ तक चली गई थी। वह हादसा भी इसी लाइन पर हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *