VIDEO: गरीब की कराई शादी, फिर बारात में भी खूब नाचे पुलिसवाले

पुलिस थानों से अपराधियों के चीखने-चिल्लाने की आवाजें आती हैं। मगर बैंड-बाजे संग किसी की बरात यहां से निकले, तब क्या आप यकीन करेंगे? अगर नहीं तो सोशल मीडिया पर हाल में एक वीडियो सामने आया है। क्लिप में थाने से एक शख्स की बरात निकल रही थी। गाजे-बाजे के साथ इस दौरान पुलिसवाले भी मौके पर मौजूद थे। दूल्हे की ओर से वे बरात में जमकर थिरक रहे थे। पुलिसकर्मियों से जुड़ी यह अनोखी घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की है। शुक्रवार सुबह मीरापुर थाना क्षेत्र के पुलिसकर्मियों ने जनता और कुछ अन्य लोगों के सहयोग से एक गरीब लड़के की शादी कराई। यह लड़का मीरापुर थाने में तकरीबन 10 सालों से काम कर रहा था। गरीब की शादी कराने के बाद पुलिस वालों की हर तरफ तारीफ हो रही है।
आपको बता दें कि यूपी पुलिस इन दिनों कुख्यात अपराधियों और बदमाशों की धरपकड़ में जुटी है। अपने ताबड़तोड़ एंकाउंटर्स के कारण वह कुछ दिनों से सुर्खियों में छाई हुई है। ऐसे में पुलिसकर्मियों ने गरीब लड़के का घर बसा कर अनोखी मिसाल कायम की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लड़के का नाम विजय है। वह 10 सालों से मीरापुर थाने में काम कर रहा था।

शुक्रवार सुबह जब थाने से गाजे-बाजे की आवाज आई तो आस-पास के लोग हैरान रह गए। थोड़ी देर बार विजय घोड़ी पर वहां से बाहर निकला, जिसके साथ पुलिस की वर्दी में स्टाफ भी मौजूद था। पुलिस वालों के चेहरे पर इस दौरान रौनक नजर आ रही थी। हर कोई बरात में गाने और ढोल-नगाड़ों का आनंद लेता दिख रहा था, मगर अन्य लोग यह सब देख पर हक्के-बक्के रह गए थे।

मीरापुर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने इस बाबत कहा, “थाने में विजय प्राइवेट फॉलोवर है। वह 10 सालों से यहां के स्टाफ की सेवा में जुटा है। उसकी आर्थिक हालत ठीक न होने से इंस्पेक्टर ने थाने के सभी पुलिसकर्मियों और कस्बे के लोगों संग मिलकर कस्बे की ही अनुष्का के साथ उसकी शादी कराई। कार्यक्रम में सारी रस्में भी थाने के कर्मचारियों ने पूरी कराईं और वर्दी में पुलिसवालों ने डांस भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *