उन्नाव में लड़की को बीच सड़क जिंदा जलाने वाला आरोपी प्रेमी पुलिस के हाथों चढ़ा, कॉल डिटेल्स से पकड़ में आया

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लड़की को बीच सड़क जिंदा जलाने की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है। आरोपी प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लड़की के घऱ से बरामद मोबाइल फोन की कॉल डिटेल्स के आधार पर पुलिस के हाथ प्रेमी के गिरेबान तक पहुंचे। पूछताछ में आरोपी ने अकेले ही घटना को अंजाम देने की बात कही है। हालांकि शुरुआती खबरों में कई लोगों के घटना में शामिल होने की बात सामने आई थी।

उन्नाव के बाला खेड़ा निवासी 19 वर्षीय मोनी को घर से डेढ़ सौ मीटर दूरी पर जिंदा जलाने की घटना हुई थी। कच्चे रास्ते पर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया था। इस भयावह घटना को सुनकर हर कोई हिल गया। मामला सुर्खियों में आया तो शासन पर काफी दबाव बना। मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी जोन सुजीत कुमार पांडेय ने मौके पर पहुंचकर अपने निर्देशन में जांच शुरू कराई थी। लड़की के मोबाइल को पुलिस ने कब्जे में लेकर जब कॉल्स डिटेल्स खंगाली तो घटना का खुलासा हो गया। घटना के समय से पहले गांव के विकास गुप्ता का लड़की के पास फोन आया था। इस आधार पर पुलिस ने विकास गुप्ता को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की।

जिसके बाद सारी परतें सामने आ गईं। पुलिस को पूछताछ के दौरान विकास ने बताया कि लड़की से वह चार साल से प्रेम संबंध में था। कुछ दिन पहले उसने बातचीत बंद कर दी थी। जिसके बाद उसने मोनी की हत्या करने की योजना बनाई। घटना के दिन उसने मोनी को फोन कर घर के पास वाले कच्चे रास्ते पर बुलाया। मोनी के पहुंचते ही उसने पेट्रोल डाल दिया। लड़की को अंदेशा नहीं था कि विकास जला देगा, इस पर लड़की वहीं खड़ी रही। इस बीच विकास ने माचिस की जलती तीली उसके ऊपर फेंक दी। जिससे जलकर लड़की की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि पुलिस का कहना है कि पूरे प्रकरण की जांच अभी चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *