यूपी: आरएसएस के ‘राष्ट्रोदय सम्मेलन’ में बोले भागवत, जंगल का राजा कौन…बताने की जरूरत नहीं

RSS Rally Today in Meerut (आरएसएस रैली मेरठ): उत्तर प्रदेश के मेरठ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का अबतक का सबसे बड़ा समागम रविवार (25 फरवरी, 2018) को शुरू हो गया है। कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए यूपी पुलिस ने पूरे जिले को 10 जोन और करीब 40 सेक्टरों में विभाजित किया है। खबरों के अनुसार समागम के लिए करीब तीन लाख लोगों ने पंजीकरण कराया है। इस कार्यक्रम को ‘राष्ट्रोदय सम्मेलन’ दिया गया है जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे।

रिपोर्ट की मानें तो समागम का मकसद आम चुनावों से पहले जनता की नब्ज टटोलना होगा। भाजपा ने भी सबसे अधिक सीटें (73) यूपी से ही जीती थीं। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि आरएसएस और भाजपा का मकसद इस कार्यक्रम में जनता को अपनी ओर आकर्षित करना होगा।

मेरठ के एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा है कि सुरक्षा के लिहाज से शहर में भारी मात्रा में फोर्स तैनात की गई है। एसपी के साथ डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, एलआईयू, ट्रैफिक, एटीएस के कमांडो को भी तैनात किया गया है। पीएसी और आएएफ को भी तैनात किया गया है। जिले भारी वाहनों को आने पर रोक लगा दी गई है।

– पूरे समाज को आरएसएस बनना होगा।

– संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले, शक्ति का प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं। यह होती है तो अपने आप दिखआई दे जाती है। जगंल की एक कहानी सुनाकर बोले जंगल का राजा कौन यह बताने की जरूरत नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *