Micromax ने लांच किया 8 मेगापिक्सल वाला सेल्फी एक्सपर्ट फोन

Indian निर्माता कंपनी Micromax अब Vivo, Oppo और Gionee को टक्कर देने जा रही है. ये तीनो ही स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनियां अपने फ़ोन्स में सेल्फी को काफी प्रमोट करती हैं. इन तीनो के ही फ़ोन्स में कुछ मिले या न मिले लेकिन आपको बेहतरीन सेल्फी ज़रूर मिलेगी.

 

Micromax ने भी अपने इस नए स्मार्टफ़ोन को सेल्फी एक्सपर्ट बनाया है. इसका नाम भी इसके फीचर के जैसा रखा है Micromax Selfie 2. यह स्मार्टफ़ोन Micromax Selfie का अपग्रेड version है. Micromax Selfie 2 की खासियत है इसमें आपको 8 मेगापिक्सल का बेहतरीन सेल्फी कैमरा मिलता है जिसके साथ ही आपको LED फ़्लैश भी दिया गया है.

image: CnBc

Specifications

Micromax के इस फ़ोन की पूरी बॉडी मेटल की है. इसमें आपको पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है जो कि कैमरे के जस्ट नीचे ही है. फोन में 5.2 इंच की एचडी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1280 है. इसके साथ ही डिस्प्ले पर 2.5डी का कर्व्ड ग्लास भी दिया गया है. इस फ़ोन में आपको 3 GB की रैम और 32 GB की इंटरनल मेमोरी मिलती है जिसे माइक्रो SD Card की मदद से बढाया जा सकता है. पॉवर देने के लिए इस फ़ोन में आपको 3000 mAh की बैटरी मिलती है.

यह एक ड्यूल सिम फ़ोन है, इसके साथ ही इस फ़ोन में आपको 4G VoLTE का सपोर्ट भी मिलता है. यह फ़ोन एंड्राइड नूगट 7.0 पर काम करता है. प्रोसेसर की बात करें तो इस फ़ोन में आपको 1.3GHz का क्वॉडकोर मीडियाटेक MT6737 प्रोसेसर दिया गया है. फोन के कैमरे की बात करें तो 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा फ्लैश लाइट के साथ मिलता है.  इस कैमरे का अपर्चर f/2.0 होगा. इसमें सोनी का वाइड एंगल IM135 लेंस भी दिया गया है. वहीं रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जिसके साथ ही आपको LED फ़्लैश भी मिलता है.

image: ABP

Price

फोन खरीदने के 100 दिन के भीतर अगर फोन में कोई दिक्कत आती है तो कंपनी रिप्लेस करके नया फोन देगी. इसके साथ ही आपको 1 साल की वारंटी भी मिलती है. अगर आप अब इस फ़ोन को खरीदने का सोंच रहे हैं तो यह फ़ोन आप ऑफलाइन मार्केट में 9,999 रुपये में खरीद सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *