शादीशुदा लोगों को वीरू ने दिया ज्ञान, बोले- पार्टनर पर चिड़चिड़ाने की जगह करो ये काम, मिल जाएगा आराम

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अक्सर ही इंस्टाग्राम और ट्विटर पर पोस्ट और तस्वीरें डालते रहते हैं। अपने ट्वीट्स और इंस्टाग्राम पोस्ट के चलते सहवाग अक्सर ही चर्चा में बने रहते हैं। एक बार फिर वह अपनी पत्नी के साथ तस्वीर पोस्ट करने के चलते सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में सहवाग ने इंस्टाग्राम पर अपनी पत्नी आरती अहलावत के साथ एक बेहद ही प्यारी फोटो पोस्ट की है। इस तस्वीर में सहवाग और आरती दोनों ही एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छे दिख रहे हैं। फोटो पोस्ट करने के साथ ही पूर्व क्रिकेटर ने अपने फैन्स को शादीशुदा जिंदगी को लेकर बहुत ही काम का ज्ञान दिया है। उन्होंने कहा, ‘पार्टनर पर चिड़चिड़ाने और उनके अवगुण खोजने की जगह उनकी तारीफ करने की कोशिश करो।’ इसके साथ ही उन्होंने अपने इस विचार को ‘वीरू ज्ञान’ कहा है। सहवाग की इस तस्वीर को उनके फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं।

इससे पहले भी वीरेंद्र सहवाग अपनी पत्नी के साथ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहे हैं। उन्होंने नए साल पर भी आरती के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम पर डालते हुए अपने फैन्स को 2018 की बधाई दी थी। वहीं आरती के जन्मदिन के मौके पर भी सहवाग ने उनके साथ की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें विश किया था। पूर्व क्रिकेटर ने लिखा था, ‘जहां प्यार होता है, वहां जिंदगी होती है।’

आपको बता दें कि सहवाग और आरती ने साल 2004 में शादी की थी। दोनों शादी के 17 साल पहले से एक-दूसरे को जानते थे। आरती दिल्ली के वकील सूरज सिंह अहलावत की बेटी हैं। उनकी बुआ की शादी सहवाग के परिवार में हुई थी। उस वक्त वीरू और आरती दोनों ही बच्चे थे। रिश्तेदार होने के कारण दोनों फैमिली फंक्शन में अक्सर मिलते रहते थे। दोस्ती को प्यार में बदलने में दोनों को 14 साल का वक्त लग गया। सहवाग ने 2002 में आरती को शादी के लिए प्रपोज किया था और 3 साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी की। आमतौर पर भारतीय परिवारों में प्रेम विवाह को स्वीकार करने में थोड़ी परेशानियां आती हैं। ऐसी ही कई परेशानियां सहवाग और आरती की शादी में भी आई। दोनों के परिवार रिश्तेदार थे, इसलिए शादी के लिए उनके परिवार वाले परमिशन नहीं दे रहे थे, लेकिन काफी कोशिशों के बाद दोनों के परिवार ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *