VIDEO: राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे में लगे मोदी-मोदी के नारे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में इन दिनों कर्नाटक की यात्रा पर हैं। वह ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों में जाकर पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। राहुल ने बेलगाम में यात्रा के तहत रोड शो किया था। जब उनका काफिला जिले के रामदुर्ग शहर से गुजर रहा था तो सड़क किनारे उनकी एक झलक पाने को बेताब आमलोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस वजह से राहुल के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। राहुल की यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारे लगाने वाले लोगों को हटाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। यह कोई पहला मौका नहीं है जब राहुल के कार्यक्रम में पीएम मोदी के नारे लगे हैं। इससे पहले गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान भी राहुल की जनसभा में मोदी के पक्ष में नारे लगे थे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी ऐसा ही वाकया सामने आया था।

चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए फिलहाल तिथि घोषित नहीं की है। अप्रैल या मई में चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और और मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा किसी तरह का कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। दोनों दलों की ओर से दिग्गज नेता चुनाव प्रचार का मोर्चा संभाले हुए हैं। राहुल मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ मिलकर अब तक कई रैलियां कर चुके हैं। वहीं, भाजपा की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येद्युरप्पा लगातर चुनावी रैलियां कर रहे हैं। पीएम मोदी भी कर्नाटक में चुनावी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। उनकी अभी कई रैलियां प्रस्तावित हैं। इस बीच, दोनों प्रमुख दलों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

राहुल गांधी पंजाब नेशनल बैंक घोटाले और राफेल सौदे को लेकर लगातार पीएम पर हमले बोल रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष कई चुनावी रैलियों में पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरवी मोदी के देश छोड़ कर भागने का मुद्दा उठा चुके हैं। इस बीच, भाजपा किसानों के साथ ही कर्नाटक में व्याप्त भ्रष्टाचार के मुद्दे को जोरशोर से उठा रही है। सिंभावली शुगर्स लिमिटेड से जुड़े वित्तीय फर्जीवाड़े में कांग्रेस शासित पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दामाद गुरपाल सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने से भाजपा हमलावर हो गई है। बता दें कि पंजाब को छोड़कर कर्नाटक एकमात्र बड़ा राज्य है जहां कांग्रेस सत्ता में है। ऐसे में पार्टी हर हाल में फिर से सत्ता में वापसी की कोशिश में जुटी है। कुछ सप्ताह पहले हुए चुनावी सर्वेक्षण में राज्य में कांग्रेस का पलड़ा भारी बताया गया था। साथ ही मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जनता के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरे थे। सर्वे में कांग्रेस की ज्यादा सीटों के साथ वापसी की बात सामने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *