मुकेश अंबानी ने की माफी की मांग, जवाब मिला- नहीं मांगेंगे

सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई), सभी प्रमुख दूरसंचार कंपनियों का प्रतिनिधित्व करता है। इसके खिलाफ मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस जियो ने मानहानि का नोटिस जारी किया था। जियो ने 48 घंटे के भीतर सार्वजानिक तौर पर माफी मांगने की पेशकश की थी। इसके जवाब में सीओएआई के डायरेक्टर जनरल राजन मैथ्यूज का कहना है कि “जियो से माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि ऐसा करने का कोई कारण नहीं है”। उन्होंने कहा सीओएआई के मतभेद ट्राई के आदेश से हैं, न कि किसी विशिष्ट ऑपरेटर से”। संगठन सीओएआई ने आरोप लगाया है कि टेलीकॉम नियामक ट्राई के नियमन दूरसंचार क्षेत्र में उतरने वाली नई कंपनी रिलायंस जियो के पक्ष में हैं। सीओएआई ने अपने बयान में कहा था कि दूरसंचार नियामक ट्राई के आदेश एक कंपनी को छोड़कर बाकी सभी कंपनियों के लिए नुकसानदायक हैं।

सीओएआई के डायरेक्टर जनरल राजन मैथ्यूज ने कहा कि हम अभी भी जियो के पत्र की जांच कर रहे हैं और हमारे कानूनी सलाहकार और सदस्यों के साथ चर्चा कर रहे हैं। इसके नोटिस में, जियो ने कहा था कि वह सीओएआई और तीन शीर्ष पदाधिकारियों को नुकसान पहुंचाने के लिए न्यायालय तक ले जा सकती है। सीओएआई ने शनिवार को एक बयान जारी किया था, इसमें कहा गया था कि सीओएआई के मतभेद ट्राई के आदेश से हैं, किसी एक ऑपरेटर को परेशान करने का उनका कोई इरादा नहीं है।

जियो ने यहां तक कहा है कि ‘सीओएआई केवल भारती एयरटेल, वोडाफोन व आ​इडिया का बाजा और प्रवक्ता भर बनकर रह गया है। बार्सिलोना में महानिदेशक ने कहा, हमारा मानना ​​है कि उद्योग एक कठिन समय से गुजर रहा है, मुद्दों को उठाने और उद्योग के हित में ट्राई के आदेश के बारे में पॉइंट आउट करना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अपने बयान में सीओएआई ने कहा था कि उसने उद्योगों के विकास को ध्यान में रखते हुए चिंता जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *