श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने पहुंचा पूरा बॉलीवुड, नम आंखों से फैन्स कर रहे हैं इंतजार

Sridevi Funeral Live: आज हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज एक्ट्रेस श्रीदेवी का अंतिम संस्कार होगा। अंतिम दर्शन के लिए श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को इस वक्त मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में रखा गया है। इस क्लब को सफेद फूलों से सजाया गया है। श्रीदेवी को सफेद रंग बहुत पसंद था, उनकी इच्छा थी कि उनकी अंतिम विदाई में सफेद रंग का इस्तेमाल हो। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर इस क्लब में दोपहर साढ़े 12 बजे तक रखा जाएगा। उसके अंतिम संस्कार के लिए उनके शव को विले पार्ले शवदाह गृह ले जाया जाएगा। यहां दोपहर 3.30 बजे श्रीदेवी को अंतिम विदाई दी जाएगी।

श्रीदेवी के परिवार द्वारा जारी बयान में कहा गया, ‘खुशी, जाह्नवी, बोनी कपूर, समूचे कपूर और अय्यप्पन परिवारों की ओर से मीडिया का उसकी संवेदनशीलता और भावुक क्षणों में समर्थन करने के लिए धन्यवाद।’ मंगलवार (27 फरवरी) देर रात उनका पार्थिव शरीर दुबई से मुंबई पहुंचा था। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर उनके लोखंडवाला स्थित ‘ग्रीस एकर्स’ घर लाया गया था। यहां पहले से काफी भीड़ जमा थी।

Sridevi Funeral in Mumbai Live Updates:

– श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने के लिए बॉलीवुड की तमाम हस्तियां पहंच रही हैं। एक्टर राजकुमार राव, विवेक ओबेरॉय, डिंपल कपाड़िया ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

– दीपिका पादुकोण, आदित्य रॉय कपूर, रेखा, शाहिद कपूर और मीरा राजपूत ने भी श्रीदेवी को अंतिम विदाई दी।

(एक्सप्रेस फोटो)

– रवीना टंडन, मलाइका अरोड़ा खान, जावेद अख्तर, शबाना आजमी, श्रद्धा कपूर, प्रेम चोपड़ा, सोहा अलि खान, आशुतोष राणा, अनु मलिक भी बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए सेलिब्रिटी स्पोर्ट्स क्लब पहुंचे।

(एक्सप्रेस फोटो)

– दोपहर 12.30 बजे तक श्रीदेवी का अंतिम दर्शन किया जाएगा। उसके बाद पूजा की जाएगी। पूजा होने के बाद उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।

– रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पोर्ट्स क्लब के अंदर श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को एक ग्लास के बड़े से बॉक्स में बंद रखा गया है। उन्हें दुल्हन की तरह तैयार किया गया है। उनकी मांग भी भरी गई है। उन्हें श्रद्धांजलि देने जा रहे लोग उन्हें सफेद फूल अर्पित कर रहे हैं।

– फिल्म एक्ट्रेस महिमा चौधरी, गायिका अलका यागनिक, जैकलीन फर्नांडिस, इम्तियाज अलि भी श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे हैं। क्लब के दरवाजे पर संजय कपूर लोगों से हाथ जोड़कर मिल रहे हैं। सोनम कपूर श्रीदेवी के शव के पास खड़ी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रानी मुखर्जी ने अंदर का सारा कामकाज संभाल रखा है।

– डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, जैकी श्रॉफ, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे, हिमेश रेशमिया, मधुर भंडारकर, जॉन अब्राहम, नेहा धूपिया भी श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे हैं। श्रीदेवी को गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए पुलिस भी पहुंची है। श्रीदेव पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री हैं इसलिए उन्हें यह सम्मान दिया जा रहा है।

(एक्सप्रेस फोटो)

– माधुरी दीक्षित, जया बच्चन और अजय देवगन भी श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने पहुंच चुके हैं। अक्षय खन्ना, रवि किशन भी श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंच गए हैं। ऐश्वर्या राय, सुष्मिता सेन भी सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब पहुंच चुकी हैं। बोनी कपूर के भाई संजय कपूर, सतीश कौशिक भी श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने पहुंच गए हैं।

– धीरे-धीरे बॉलीवुड से जुड़े तमाम लोग स्पोर्ट्स क्लब पहुंच रहे हैं। एक्ट्रेस जया प्रदा भी श्रीदेवी को आखिरी श्रद्धांजलि देने पहुंची हैं। 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी भी अपनी बेटी इशा देओल के साथ श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने पहंच चुकी हैं।

– डायरेक्टर करण जौहर इस वक्त स्पोर्ट्स क्लब के अंदर ही मौजूद हैं। डायरेक्टर सुभाष घई, एक्टर अक्षय खन्ना और एक्ट्रेस तब्बु भी पहुंच चुके हैं। श्रीदेवी का अंतिम संस्कार करने से पहले यहां पूजा की जाएगी, फिर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

– बॉलीवुड की कई हस्तियां श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने स्पोर्ट्स क्लब पहुंच रही हैं। फराह खान, उर्वशी रौतेला, सोनम कपूर, अरबाज खान, मनीष पॉल और सलमान खान वहां पहुंच चुके हैं। राजनीति के भी कई दिग्गज लोग स्पोर्ट्स क्लब में मौजूद हैं। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे और अमर सिंह भी वहां मौजूद हैं। वहीं लोगों का भारी जमावड़ा भी लगा हुआ है। हजारों की संख्या में लोग श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने पहुंचे हैं।

मुंबई सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में सोनम कपूर (एक्सप्रेस फोटो)

– श्रीदेवी के पार्थिव शरीर मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में पहुंच चुका है। यहां लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकेंगे। सुबह साढ़े 9 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक श्रीदेवी का शव यहीं रहेगा।

– श्रीदेवी का पार्थिव शरीर उनके घर से निकल चुका है और अब कुछ ही समय में वह सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब पहुंच जाएगा। यहां उनके फैन्स उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। क्लब के बाहर भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो चुके हैं। सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। क्लब के बाहर सैंकड़ों पुलिसकर्मी तैनात हैं।

– श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने के लिए उनके फैन्स लंबी-लंबी कतारें लगाकर खड़े हुए हैं। स्पॉट ब्वॉय के मुताबिक दक्षिण भारत में भी बॉलीवुड की ‘हवा हवाई’ का जादू है। चेन्नई और हैदराबाद से करीब 40 बस भरकर श्रीदेवी के फैन्स मुंबई आए हैं।

– परिवार की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि शुभचिंतक सेलेब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब, गार्डन नंबर-5, लोखंडवाला परिसर, अंधेरी पश्चिम में सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक अपनी संवेदना व्यक्त कर सकते हैं। परिवार ने कहा कि मीडिया भी अपना सम्मान व्यक्त कर सकता है, ‘बशर्ते, कैमरा, रिकार्डिंग उपकरण आदि संबंधित स्थल से बाहर रखे जाएं।’ बयान में कहा गया, ‘अंतिम यात्रा सेलेब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से विले पार्ले सेवा समाज शवदाहगृह व हिंदू समाधि स्थल के लिए अपराह्न दो बजे शुरू होगी।’ अंतिम संस्कार अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे होगा।

– सेलिब्रेशन क्लब में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहां भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता दीपक देवराज ने कहा, ‘कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हमने उनके निवास स्थान पर अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार की रात श्रीदेवी के लोखंडवाला स्थित घर में करीब 100 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। वहीं सेलिब्रेशन क्लब में 250 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा अंतिम संस्कार के दौरान भी 250 पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए तैनात होंगे।

– कपूर परिवार से मिलकर श्रीदेवी के निधन पर संवेदना व्यक्त करने के बाद संगीतकार बप्पी लहरी ने कहा, ‘श्रीदेवी द वन एंड ऑनली लेडी सुपरस्टार हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वह अब हमारे साथ नहीं हैं। उनके बारे में सोचकर मेरा दिल भारी हो जाता है।’

-बता दें कि दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की अचानक मौत पर अटकलों के बीच दुबई लोक अभियोजक कार्यालय ने मंगलवार को कहा कि उनकी मौत बेहोश होने के बाद दुर्घटनावश डूबने से हुई। जांच के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिवार को सौंप दिया गया है। जुमेराह एमीरेट्स टावर्स होटल के कमरे में अभिनेत्री के मृत पाए जाने के तीन दिन बाद परिवार को आखिरकार उनका पार्थिव शरीर सौंपा गया।

-वहीं ‘द दुबई मीडिया आफिस’ ने कई ट्वीट करके कहा कि मामला अब बंद हो चुका है। इसमें कहा गया, ‘दुबई लोक अभियोजन ने भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की परिस्थितियों की विस्तृत जांच पूरी होने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके परिवार को सौंपने की मंजूरी दी है।’ इसमें कहा गया, ‘दुबई लोक अभियोजन का कहना है कि इस तरह के मामलों में जिन नियमित प्रकियाओं का पालन किया जाता है, उन्हें पूरा कर लिया गया है। फारेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय अभिनेत्री की मौत बेहोश होने के बाद दुर्घटनावश डूबने की वजह से हुई। मामले को अब बंद कर दिया गया है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *