Apple की नई सीरीज का Iphone X आज होगा लॉन्च, डुअल कैमरे के अलावा ये हो सकते हैं खास फीचर्स

Apple कैलिफोर्निया में आज अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। कैलिफोर्नियां में एप्पल आज Iphone X लॉन्च करेगी। इसके अलावा Iphone 8 और Iphone 8 Plus भी लॉन्च किए जा सकते हैं। ऐसा पहली बार है जब एप्पल बिना नंबर के आईफोन का नाम रखने वाली है। पहले कंपनी ने Iphone 5c लॉन्च किए थे। अब तक इस फोन के बारे में सामने आए लीक्स के मुताबिक इसके फीचर्स की बात करें तो इसका भी सबसे खास फीचर डिस्प्ले ही होगा। इसमें बेजल लेस डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा इसके डिस्प्ले की क्वालिटी को और अच्छी करने के लिए iPhone X को iPad Pro के ट्रू टोन डिस्प्ले से अपग्रेड किया गया है, ताकि बढ़िया कलर क्वालिटी मिल सके। ट्रू टोन डिस्प्ले iPad Pro में उपलब्ध था। इसके अलावा इस फोन में डुअल रियर कैमरा भी मिल सकता है। वहीं लॉन्‍च इवेंट में इंड‍ियन एक्‍सप्रेस समूह की ओर से भी एक वर‍िष्‍ठ पत्रकार कवरेज के ल‍िए मौजूद रहेंगे। उनके हवाले से जनसत्ता.कॉम पर भी अपडेट्स म‍िलेंगे। जनसत्ता.कॉम पर भी आप लाइव अपडेट्स हासिल कर सकेंगे।

कीमत की बात करें तो ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले एप्पल आईफोन की कीमत अब तक के एप्पल के इतिहास की सबसे ज्यादा होगी। यानि एप्पल के आने वाले आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और iPhone 8X अब तक के सबसे महंगे आईफोन हो सकते हैं। लीक्स के मुताबिक इनकी शुरूआती कीमत लगभग 1,000 डॉलर के आसपास हो सकती है। इसके टॉप वेरिएंट की बात करें तो कीमत 1,500 डॉलर तक जा सकती है। एप्पल के इन फोन्स की कीमत लीक्स में सामने आई कीमत के बराबर ही होगी या इसमें कुछ बदलाव होगा इसका पता तो आज शाम को लॉन्च होने पर ही चलेगा।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें  Apple Pay via Face ID फैशियल रिकॉग्निशन भी होगा जिससे यूजर फैस रिकॉग्नेशन से ही पेमेंट भी कर सकेगा। iphone में न्यू फ्रंट फेसिंग, 3D सेंसर्स मिल सकते हैं। इस फीचर से यूजर 3D इमोजी बना सकेंगे। इसके अलावा इनमें 6 Core, स्मार्ट पावर बटन और डायनैमिक स्टेटस बार (Dynamic Status Bar) जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। साथ ही फोन के इसके अलावा डिजाइन में भी काफी बदलाव मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *