Viral Video: मंत्री और विधायक की मौजूदगी में हुए होली मिलन समारोह में बच्चे उठा रहे थे सभी के जूठी प्लेटें

मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के मंत्री और विधायक की मौजूदगी में हुआ होली मिलन समारोह उसके वीडियो के वायरल हो जाने से विवादों में घिर गया है।

समारोह में नेता तरह-तरह के व्यंजन खाते रहे और उनके सामने से जूठी प्लेट्स बच्चे उठाते रहे। इसका सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ रहा है। विपक्षी नेताओं ने निशाना साधना शुरू किया है। उधर, समारोह में रहने वाले मंत्री और विधायक ने इस मसले पर चुप्पी साध ली है

रविवार को दमोह के पथरिया में भाजपा विधायक लखन पटेल ने होली मिलन समारोह आयोजित किया। जिसमें वित्त मंत्री जयंत मलैया सहित कई दिग्गज बीजेपी नेता शिरकत किए। बीजेपी नेता खाने-पीने का आनंद उठा रहे थे, वहीं कई गरीब बच्चे वहां उनकी जूठीं प्लेट्स उठाने का काम कर रहे थे। जिम्मेदारों की मौजूदगी में बालश्रम अधिनियम का उल्लंघन होता देख कुछ लोगों ने चुपके से वीडियो बना लिया।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें बच्चे अपना नाम बताते हुए कह रहे हैं कि उन्हें डेढ़ सौ रुपये में जूठीं प्लेट उठाने के लिए कहा गया है। स्थानीय मीडिया, रिपोर्ट के मुताबिक वित्तमंत्री जयंत मलैया के सामने भी बच्चे जूठीं प्लेट उठाते रहे, मगर उन्होंने टोकने की जरूरत नहीं समझी। सिर्फ बीजेपी नेता ही नहीं बल्कि कलेक्टर जैसे जिम्मेदार अफसरों की मौजूदगी में भी यह काम होता नजर आया।
बता दें कि इससे पहले नर्मदा जलाभिषेक आयोजन के दौरान भी बच्चों से काम कराने को लेकर हंगामा खड़ा हुआ था। महीने भर पहले हुए उस कार्यक्रम में भी मंत्री जयंत मलैया मौजूद थे। तब भविष्य के कार्यक्रमों में बच्चों से श्रम न कराने की बात कही गई थी। बावजूद इसके फिर से होली मिलन समारह में बच्चों से जूठी प्लेटें उठाने की घटना से फिर बाल श्रम उल्लंघन का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *