‘केजरीवाल की टीम अधिकारियों से ले रही है बदला’

दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री और उनकी टीम अधिकारियों के प्रति बदले की भावना से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट द्वारा बार-बार चेताए जाने के बावजूद भी टीम केजरीवाल को मुख्य सचिव सरीखे अधिकारियों के साथ उचित व्यवहार करना नहीं आया। नेता विपक्ष ने आज कहा कि केजरीवाल सरकार उच्च अधिकारियों का न सम्मान करती है और न उन पर विश्वास।

उन्होंने कहा कि अंशु प्रकाश के साथ जो व्यवहार किया जा रहा है उस पर आज अदालत ने लगभग वही टिप्पणी की है, जो उसने अक्तूबर में तत्कालीन मुख्य सचिव एमएम कुट्टी के साथ व्यवहार पर की थी। उस समय हाई कोर्ट ने सरकार को यह चेताया था कि यह पवित्र लड़ाई अफसरों के मनोबल पर कुप्रभाव डाल सकती है। दोनों ही मामलों में यह स्पष्ट रहा कि केजरीवाल और उनकी टीम कार्यकारी पक्ष के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि उच्चतम स्तर के अधिकारियों के साथ यह व्यवहार हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था के ऊपर गहरा कुठाराघात है।

इससे इस स्थिति में सुधार आने के स्थान पर अधिकारियों का मनोबल गिरेगा। विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री, उप-मंत्री, मंत्रीगण तथा विधायक अधिकारियों से काम लेने में पूरी तरह असफल साबित हुए हैं। मुख्य सचिव व अन्य अधिकारी विभिन्न राज्यों तथा अन्य पदों पर अपनी सक्षमता साबित कर चुके हैं। वर्तमान स्थितियों से तो यही लगता है कि मुख्यमंत्री और उनकी टीम सरकार चलाने में पूरी तरह अक्षम साबित हो चुकी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *