गुजरात के भावनगर में ट्रक पटलने से 30 लोगों की मौत, दर्जनों बुरी तरह घायल

गुजरात के भावनगर जिले में एक गांव के निकट आज सुबह एक ट्रकके पुल से नीचे गिरजाने से एक बारात में शामिल कम से कम 30 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य जख्मी हो गए। राज्य सरकार ने बताया कि ट्रकचालक एक अन्य गाड़ी को ओवर टेक करने का प्रयास कर रहा था इसी दौरान दुर्घटना का शिकार हो गया। गृह राज्य मंत्री प्रदीप ंिसह जडेजा ने बताया कि घायलों में आठ की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि मृतकों में चार बच्चे और आठ महिलाएं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया है, जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जांच के आदेश दिए हैं और मृतकों के रिश्तेदारों को चार- चार लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

भावनगर के प्रभारी पुलिस अधीक्षक आईएम सैयद ने बताया कि ट्रक में अनिदा गांव के करीब60 लोग सवार थे। ये लोग बोटाड जिले में एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे।
जडेजा ने गांधीनगर में राज्य विधानसभा को सूचित किया कि दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर30 हो गई है। उन्होंने बताया कि 26 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि चार ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि घायलों को भावनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जडेजा ने बताया कि ट्रक में तकरीबन60 लोग सवार थे। वे बटोड जिले में एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे तभी ट्रक भावनगर- राजकोट राजमार्ग पर एक गाड़ी को ओवर टेक करने की कोशिश में पुल से नीचे गिर पड़ा। जडेजा ने बताया कि हादसा सुबह साढ़े सात से पौने आठबजे के बीच हुआ। जिला प्रशासन के अधिकारी तथा आसपास के लोग पीड़ितों को बचाने के लिए फौरन वहां पहुंच गए।  घटना पर दुख प्रकट करते हुए प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी ने कहा कि हादसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट में उनके हवाले से कहा गया, ‘‘ गुजरात में रंधोला के पास एक दुर्घटना में अपने प्रियजन खोने वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। हादसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।’’ भाषा नोमान

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *