संपत्ति के झगड़े में गोली मारकर प्रधानाचार्या की हत्या, भाई का भी शव मिला

दिल्ली के नजफगढ़ में एक निजी स्कूल की प्रधानाचार्या और उनके भाई की हत्या कर दी गई। प्रधानाचार्या अनिता यादव की हत्या जहां सोमवार देर रात उनके घर में गोली मारकर की गई वहीं उनके भाई जयकिशन का शव हरियाणा के एक गांव भाडसा में मंगलवार सुबह मिला। इन दोनों हत्याओं को जोड़कर देख रही पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है। पुलिस उपायुक्त शिवेश सिंह का कहना है कि आरोपी की पहचान हो गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम तैनात कर छापेमारी की जा रही है। पुलिस के मुताबिक नजफगढ़ के घुम्मनहेड़ा गांव में अपने घर के भूतल व प्रथम तल पर 8वीं कक्षा तक का स्कूल चलाने वालीं अनिता यादव इसी बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर परिवार के साथ रहती थीं। उनके पति अशोक यादव और इसी इलाके में रहने वाले नवीन पहले एक साथ संपत्ति खरीदने-बेचने का धंधा करते थे। कुछ दिनों से संपत्ति के एक मामले में दोनों पक्षों में विवाद हो गया था।

सोमवार की रात करीब 10 बजे अनिता घर में सोने की तैयारी कर रही थी जब उन्हें कुछ लोगों ने गोली मार दी। गोली की आवाज सुनते ही परिजन दौड़े लेकिन आरोपी फरार हो गए। अनिता को तुरंत पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जांच में घरवालों ने नवीन पर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस जब नवीन के घर गई तो वह फरार मिला। पुलिस अधिकारी के मुताबिक अनिता की हत्या की जांच, परिजनों से पूछताछ और संदिग्ध आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें काम कर ही रही थीं कि मंगलवार सुबह उनके भाई की हत्या के बारे में भी सूचना मिली। भाई की लाश दिल्ली से दूर हरियाणा के भाडसा गांव में मिली।

जांच में पुलिस को पता चला कि अनिता ने नवीन से करीब दो साल पहले जमीन ली थी। उसी जमीन को लौटाने के लिए नवीन दबाव डाल रहा था। इसे लेकर नवीन और अनिता के बीच काफी दिन से विवाद चल रहा था। पुलिस को अंदेशा है कि पहले अनिता के भाई की गोली मारकर हत्या की गई फिर रात में अनिता को घर में गोली मार दी गई। अनिता के एक बेटा और एक बेटी हैं। पुलिस का कहना है कि नवीन की गिरफ्तारी के बाद ही पूरा खुलासा होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *