त्रिपुरा में लाल झंडा उखाड़ा, यहां लाल टोपी डुबोएंगे, यह केसरिया दौर है: योगी आदित्‍य नाथ

त्रिपुरा में बीजेपी की शानदार जीत से वहां सीपीआई(एम) का सफाया हो गया है। वामपंथी दल को करारी हार देने के बाद बीजेपी के नेता काफी उत्साहित हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो यहां तक कह दिया कि जिस तरह से त्रिपुरा में लाल झंडे को उखाड़ा है वैसे ही लाल टोपी को भी डुबाएंगे। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए मंगलवार को यूपी विधानसभा में कहा, ”हमने त्रिपुरा में लाल झंडे को उखाड़ फेंका। अब हम यहां भी लाल टोपी को उखाड़ेंगे। अब पूरी तरह से केसरिया का दौर आ गया है।” उन्होंने यह बात विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी और समाजवादी पार्टी के नेताओं के हंगामे के बीच कही।

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर सीएम योगी ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”सपा इतनी निराश हो चुकी है कि उसे अब बीएसपी से मदद लेनी पड़ रही है। सपा ने बच्चों को स्कूलों में जी का मतलब गणेश नहीं पढ़ाया, बल्कि जी का मतलब गधा पढ़ाया है। डॉक्टर राम मनोहर लोहिया की आत्मा को समाजवादी पार्टी ने दुखी किया। इस पार्टी ने राज्य में भ्रष्टाचार किया, दंगे करवाए, अपनी गलत नीतियों से इन्होंने जनता को परेशान किया। इन लोगों ने राज्य को बांटा, राज्य को अराजकता की ओर धकेला।” यूपी सीएम ने सपा और बसपा के गठबंधन पर भी जमकर हमला किया। उन्होंने कहा, ”चुनाव प्रचार के दौरान कई बार मेरे मुंह से बहुजन समाजवादी पार्टी निकल जाता था, लेकिन अब यह बात सच हो गई है। बीएसपी अब बहुजन समाजवादी पार्टी ही बन गई है।”

मंगलवार को यूपी विधानसभा का सत्र काफी हंगामेदार रहा। सीएम योगी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और उनके हमलों का करारा जवाब दिया। उन्होंने यहां एक बार फिर दोहराया कि वह हिंदू हैं, इसलिए ईद नहीं मनाते और उन्हें हिंदू होने का गर्व भी है। योगी ने होली के दौरान एक पत्रकार के सवाल पर दिए गए अपने जवाब को लेकर कहा, ”मैंने कहा था कि मैं ईद नहीं मनाता। मैं एक हिंदू हूं और मुझे इस पर गर्व भी है। अगर कोई शांतिपूर्वक ईद सेलिब्रेट करना चाहता है, तो हमारी सरकार पूरा सहयोग करेगी। हिंदू होने में गर्व महसूस करना कोई गलत बात नहीं है। हम ढोंगी नहीं हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *