ममता बनर्जी का बीजेपी पर हमला- बंगाल को टारगेट करोगे तो बंगाल का निशाना लाल किला होगा

केंद्र सरकार से तेदेपा के मंत्रियों के बाहर होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए आज सभी क्षेत्रीय दलों से साथ आने का आह्वान किया। ममता ने पश्चिम बंगाल में सत्ता पाने के भाजपा के ‘‘ सपने’’ पर भी कटाक्ष किया और कहा कि पहले उसे केंद्र में सत्ता बरकरार रखने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए क्योंकि खतरे की घंटी बज चुकी है। ममता ने कहा कि इन दिनों वे बंगाल जीतेने के सपने देखते हैं, उनके ये सपने पूरे नहीं होंगे, इसकी जगह बंगाल दिल्ली जरूर जीत सकता है। ममता ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने अभी तक बंगाल को समझा नहीं है। ममता ने कहा, “अगर आप बंगाल को टारगेट करोगे तो बंगाल दिल्ली के लाल किले को अपना निशाना बनाएगा, याद रखो, बंगाल सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए काम कर रहा है।”

तृणमूल कांग्रेस की ओर से आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस रैली में उन्होंने कहा, ‘‘2019 ( लोकसभा चुनाव) में भाजपा को हराने के लिए सभी क्षेत्रीय दलों को साथ आना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ क्या आपको( भाजपा) देश के विभिन्न हिस्सों से बगावत की आवाज नहीं सुनायी दे रही? राजस्थान, मध्यप्रदेश और गुजरात के नतीजे नहीं दिख रहे?’’ टीडीपी के दो मंत्रियों द्वारा एनडीए सरकार से इस्तीफा देने के तुरंत बाद ममता ने कहा, “आज आंध्र प्रदेश में उनकी सहयोगी तेलगू देशम पार्टी भी उनका साथ छोड़ रही है, चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि उनके मंत्री सरकार से हट रहे हैं, टीडीपी आपकी सहयोगी है, शिवसेना आपकी सहयोगी है, क्या आप उनके विरोध की आवाज को नहीं सुनेंगे।”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा, ‘‘भाजपा 2019 में हारेगी। बंगाल में सत्ता कब्जाने का सपना देखने की बजाए उन्हें अपने आपमें झांकना चाहिए और देखना चाहिए कि क्या केंद्र में वे सत्ता बरकरार रख पाएंगे।’’ ममता ने कहा कि भाजपा को त्रिपुरा में जीत पर खुश नहीं होना चाहिए और आरोप लगाया कि उसने केंद्रीय सुरक्षाबलों तथा धनबल के दुरुपयोग के जरिए विधानसभा चुनाव जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *