Video: महिला बीजेपी नेता ने प्रदर्शन कर रहे किसान को मारी चप्पल

चेन्नई के त्रिचंदूर इलाके में स्थित एक मंदिर परिसर में भाजपा महिला नेता की विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों से झड़प हो गई। इस दौरान महिला नेता ने किसानों के नेता को चप्पल मार दी। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें महिला नेता एक किसान को चप्पल मारते हुए दिखाई दे रही हैं। खबर के अनुसार, तमिलनाडु के किसान किसान नेता पी. अयाकन्नु के नेतृत्व में चेन्नई के श्री सुब्रमण्या स्वामी मंदिर परिसर में केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। किसान मंदिर में मौजूद लोगों को केन्द्र सरकार के विरोध में पर्चे बांट रहे थे। इन पर्चों में जीएम फसलों को लेकर सरकार की नीतियों की आलोचना थी। इस पर भाजपा की महिला विंग की जिला सचिव निल्लैयामल ने इसका विरोध किया। इसी बात को लेकर भाजपा नेता निल्लैयामल और किसान नेता अयाकन्नु के बीच झड़प हो गई।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि किसान नेता अयाकन्नु महिला नेता से झगड़ते दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच, भाजपा महिला नेता ने अपनी चप्पल निकालकर अय्याकन्नु को मार दी। बताया जा रहा है कि अय्याकन्नु ने महिला नेता को गाली दी। अब महिला नेता ने किसान नेता की गिरफ्तारी की मांग की है। भाजपा की स्टेट यूनिट ने भी इस मामले में किसान नेता की गिरफ्तारी की मांग की है। गौरतलब है कि तमिलनाडु के इन किसानों ने पिछले साल दिल्ली में जंतर-मंतर पर भी धरना-प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पूरे देश में इन किसानों का मामला चर्चा में आ गया था।

 

गौरतलब है कि तमिलनाडु के 100 किसानों ने इंसानी खोपड़ियों के साथ विरोध प्रदर्शन किया था। बताया गया था कि ये खोपड़ियां उन किसानों की हैं, जिन्होंने कर्ज के बोझ या फिर पानी की कमी से आत्महत्या की है। किसानों की मांग थी कि उनका कर्ज माफ किया जाए। किसानों ने ये भी मांग की थी कि उनका कोऑपरेटिव बैंकों के साथ-साथ राष्ट्रीयकृत बैंकों का भी कर्ज माफ किया जाए और न्यूनतम समर्थन मूल्य भी बढ़ाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *