असदुद्दीन ओवैसी का राहुल गांधी पर तीखा तंज- मंदिर जाना हथियार है, मस्जिद जाना बीमारी है

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मंदिर जाने को लेकर उन पर तीखा तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि राहुल 18 मंदिरों में दर्शन करने के लिए पहुंचे। लेकिन इस दौरान वह एक भी मस्जिद में नहीं गए। उन्होंने आगे कहा, “मंदिर जाना हथियार है, जबकि मस्जिद जाना बीमारी है।” ओवैसी की ओर से यह प्रतिक्रिया इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कांग्रेसी नेता संजय निरुपम की टिप्पणी के जवाब के रूप में आई। वह गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष के मंदिर दौरों पर राहुल का पक्ष ले रहे थे। निरुपम ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस भी उसी वक्त से वही हथियार अपनाती आई है, जो भाजपा अपना रही है। यही कारण है कि राहुल गांधी को जनेऊ धारी कहा गया। कांग्रेसी नेता के अनुसार, गुजरात के मंदिरों में राहुल गांधी के दौरों को लेकर भाजपा परेशान थी।

ओवैसी ने इसी पर मौका न गंवाते हुए उन पर तंज कसा और कहा, “मंदिर जाना हथियार है, मस्जिद जाना बीमारी है।” हालांकि, निरुपम ने इसका भी जवाब दिया और बोले, “राहुल दरगाह भी गए थे।” आगे उन्होंने कहा कि यह कहना कि कांग्रेस हिंदू परंपराओं के खिलाफ है, यह हमें बेहद दुख पहुंचाता है।

राम मंदिर के मसले पर निरुपम ने कहा, “ओवैसी कहते हैं कि मेरा शिवसेना से बैकग्राउंड रहा है। मगर मैं कुछ छुपाता नहीं। खुल कर कहता हूं कि शिवसेना संग रहा हूं। आप कभी कांग्रेस के साथ थे और आज भाजपा के साथ हैं। छुप-छुप कर मिलते हैं। ये आपको मुबारक हो। लेकिन मैं छुपकर नहीं मिलता। खुलकर कांग्रेस के साथ हूं। कांग्रेस के विचारों संग काम करता हूं।”

आगे ओवैसी ने भी उनकी चुटकी ली और बोले, “पूरे देश में कांग्रेस पार्टी की हार के लिए मैं ही जिम्मेदार हूं। मैं ही हर जगह गया और लोगों से कांग्रेस को वोट न देने की अपील कर के आया। आप मुकाबला नहीं कर पा रहे तो मुझे मौका दें। मैं पीएम मोदी से सामना करने के लिए तैयार हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *