मोहम्‍मद शमी ने दिए पत्‍नी के सवालों के जवाब, बोले- देश को धोखा देने की बजाय मरना पसंद करूंगा

पत्नी हसीन जहां के गंभीर आरोपों से जूझ रहे भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी शनिवार (10 मार्च) को मीडिया से मुखाबित हुए। उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान खुद पर लगे आरोपों और उन पर उठ रहे सवालों का सामना किया। शमी ने पत्नी के आरोपों को गलत ठहराते हुए कहा, “यह मियां-बीवी का झगड़ा है। यह घर में ही रहे और यहीं खत्म हो। यह मेरी बच्ची की जिंदगी का सवाल है। लोग इसका मजा ले रहे हैं। ऐसे में यह वक्त मेरे लिए बेहद मुश्किल है। मुझे सभी आरोपों को सही साबित करना होगा। हमारे झगड़े के पीछे कोई और है। अभी भी मैं उसे (पत्नी) को गलत नहीं कहूंगा। मैं उससे बेहद प्यार करता हूं। चार साल से उसके साथ हूं। कुछ गलतफहमी हुई है। आज तक हम एक-दूसरे के साथ खड़े हैं। मुझे उस पर विश्वास है। मुझे यकीन है कि मेरा परिवार दोबारा पहले जैसी स्थिति में आ जाएगा।” आपको बता दें कि हसीन जहां ने शमी के खिलाफ पांच पन्नों की एफआईआर दर्ज कराई थी। शमी के खिलाफ रेप, हत्या और घरेलू हिंसा समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की सात धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए (पति या पति के रिश्तेदारों द्वारा महिला का उत्पीड़न), 323 (मारपीट), 307 (जान से मारने की कोशिश, 376 (महिला के साथ बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (अपराध करने के मकसद से जहर इत्यादि द्वारा नुकसान पहुंचाना) और धारा 34 (किसी भी अपराध को अंजाम देने के लिए साझा साजिश करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है

बकौल शमी, “मेरी 2014 में शादी हुई थी। अगले साल बच्ची हुई, जिसका नाम आयरा है। तस्वीरें भी बयां करती हैं कि हम कितना खुश थे। मुझे खुद नहीं समझ में आ रहा है कि अचानक से स्थितियां कैसे बदलीं। मेरी यही कोशिश रहेगी कि घर की बात घर के अंदर खत्म हो जाए।” यह पूछे जाने पर कि पहले कोई झगड़ा या मनमुटाव हुआ, उन्होंने बताया, “झगड़े और बहस तो जिंदगी का हिस्सा हैं। जहां प्यार होगा, वहां झगड़े भी होंगे। इस पूरे घटनाक्रम के पीछे कुछ तो है, जो हम पकड़ नहीं पा रहे हैं।”

पाकिस्तानी लड़की अलिश्बा को मैसेज करने के सवाल पर क्रिकेटर ने कहा, “ऑडियो में क्या है, किसकी आवाज है यह बड़ा मसला नहीं है। ऑडियो की जांच लैब में हो। इतने सवाल, सबूत, केस एक तरफ से कैसे हो सकते हैं। जो यह कहता है कि मैं अलिश्बा को जानता हूं। उसे यह साबित करना होगा।” दुबई के वीजा पर भी जवाब दिया, “पत्नी ने दो कैरेट की हीरे की अंगूठी मांगी थी। नहीं मिली। वाया दुबई आ रहा था, इसलिए इन्होंने बोला कि वहां से सोने की ज्वैलरी ले आना। उस वक्त वीजा नहीं था। फिर मैंने इन्हें मना कर दिया था। इंस्टैंट वीजा को लेकर कहा था कि अगर मिला तो ले आऊंगा। वरना कोई बात नहीं।”

शमी ने अपने भाई पर हसीन की ओर से लगाए रेप के सवाल के जवाब में बताया, “यह बेहद घिनौना आरोप है। अल्लाह न करे ऐसा परिवार में कुछ हो। इसकी जांच होनी चाहिए।” बच्ची आयरा को लेकर जज्बाती होते हुए बोले कि कम से कम हम बच्ची के अच्छे के लिए एक हो जाएं। बेहतर होगा कि हम उसके लिए अपने झगड़े को खत्म करें। शमी के अनुसार, “आज भी कहता हूं कि हसीन वैसी नहीं है, जो वह बोल रही है। जब तक मैं यह जान न लूं कि वह कौन है, जो गलत बोल रहा है। तब तक मैं परिवार को बिगाड़ने वाली कोई बात नहीं बोलूंगा। जब मैं धर्मशाला में था, तब आखिरी बार फोन किया था। मगर बात नहीं हो सकी थी। उनके वकीलों से बात हुई कि मामला सुलझ जाए।”

आगे उन्होंने कहा, “ये जितने इल्जाम लगे हैं। अगर हमारे-बीच होता, तो ये पहले सामने न आता? बीच में कोई आया है, जिसकी वजह से ये भूचाल आया है। शोषण की बात है तो चार साल से शोषण पर नहीं बोलीं, आज बोल रही हैं? ये सवाल चरित्र, करियर और परिवार को मुश्किल में डाल रहे हैं। हमारा कोई संपर्क नहीं हुआ है।” देश को धोखा देने और पैसों के सवाल पर कहा, “”मैं देश को धोखा देने के बजाय मरना पसंद करूंगा। मैं भारतीय सेना का सम्मान करता है। अगर मैं झूठा साबित हुआ, तो हर सजा के लिए तैयार हूं। ये बड़े आरोप हैं। मुझे मत दिखाएं, इनकी जांच कराएं।” करियर को लेकर कहा, बीसीसीआई इस पर जो करेगा उसे स्वीकारूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *