Video: सुरेश रैना ने किशोर कुमार के यह गाना गाकर होटल लॉबी में बांधा समां

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से क्रिकेटर सुरेश रैना का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह किशोर कुमार का एक गाना गाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो को देखने पर पता चलता है कि सुरेश रैना किसी होटल की लॉबी में गाना गा रहे हैं। मौके पर कुछ और क्रिकेटर नजर आते हैं, आस पास कुछ लोग भी बैठे हुए दिखते हैं। सुरेश रैना वीडियो में किशोर कुमार का पुराना और सदाबहार गाना ‘ये शाम मस्तानी, मदहोश किए जाए…’ गाते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। बीसीसीआई ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा- ”आपने उन्हें मैदान पर खेलते हुए देखा है, लेकिन क्या कभी किशोर कुमार का क्लासिक गाते हुए देखा है? पेश-ए-खिदमत हैं टीम इंडिया के गायक सुरेश रैना।” बीसीसीआई ने सुरेश रैना को टैग करते हुए रविवार (11 मार्च) को यह ट्वीट किया। वीडियो में होटल की लॉबी में तीन लोगों की ऑरकेस्ट्रा दिखाई देती है, जिनके संगीत की धुन पर सुरेश रैना मस्त होकर गाते हुए नजर आते हैं।

बता दें कि जो गाना सुरेश रैना गाते हुए दिख रहे हैं, वह 1971 में आई फिल्म ‘कटी पतंग’ का है। फिल्म में राजेश खन्ना और आशा पारेख लीड रोल में थे। किशोर कुमार की आवाज से सजे इस गाने को आरडी बर्मन ने संगीत दिया था। फिल्म में प्रेम चोपड़ा, बिंदू, नासिर हुसैन और मदन पुरी आदि कलाकार भी थे। फिल्म के बाकी गाने भी जबरदस्त हिट हुए थे। इनमें ‘प्यार दीवाना होता है…’, मेरा नाम है शबनम, ये जो मोहब्बत है, जिस गली में तेरा घर, न कोई उमंग है, आज न छोड़ेंगे… गाने शामिल हैं।

ये गाने आज भी लोगों की पसंद में शुमार हैं। किशोर कुमार ने अपने करियर में हजारों गाने गाए, उन्होंने राजेश खन्ना, जितेंद्र, अमिताभ बच्चन समेत कई कलाकारों के लिए गाने गाए और ज्यादातर गाने हिट रहे। कहा जाता है कि किशोर कुमार का कोई गुरु नहीं था। सुरेश रैना से पहले भी कई दफा पार्टियों आदि समारोहों में कई हस्तियों को किशोर कुमार के गाने गुनगुनाते हुए सुना जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *