पूर्व आईपीएस का दावा- इशरत जहां केस में नरेंद्र मोदी से भी हुई थी गुपचुप पूछताछ

इशरत जहां एनकाउंटर मामले में आरोपी और पूर्व आईपीएस अधिकारी डीजी वंजारा का कहना है कि इशरत जहां एनकाउंटर मामले में नरेंद्र मोदी से भी पूछताछ हुई थी। उस वक्त मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। वंजारा ने सीबीआई स्पेशल कोर्ट में बताया कि उस वक्त के सीएम और मौजूदा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को भी जांच अधिकारी ने पूछताछ के लिए बुलाया था, हालांकि यह बात रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है। वंजारा ने ये भी बताया कि जांच टीम का उद्देश्य था कि मोदी को आरोपी बनाया जाए और इसीलिए चार्जशीट की पूरी कहानी बनायी गई। इस जांच टीम में आईपीएस अधिकारी सतीश शर्मा भी शामिल थे।

वंजारा ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में रिकॉर्ड में जो भी बातें हैं, वो झूठी और गढ़ी गई हैं। वर्तमान आवेदक के खिलाफ अभियोजन पक्ष के पास कोई सबूत नहीं है। पूर्व आईपीएस वंजारा के बयान पर कोर्ट के जज जेके पंड्या ने सीबीआई को नोटिस जारी कर 28 मार्च तक जवाब मांगा है। बता दें कि इशरत जहां एनकाउंटर मामले में अन्य आरोपी पीपी पांडे को 3 हफ्ते पहले सभी चार्ज से मुक्त कर दिया गया है। इस पर डीजी वंजारा ने भी खुद को आरोपमुक्त करने की अपील कोर्ट में की है।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की एक कॉलेज छात्रा इशरत जहां और जावेद शेख, अमजदाली अकबराली राना, जीशान जौहर को गुजरात पुलिस ने 15 जून, 2004 को अहमदाबाद में हुए एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। पुलिस का दावा था कि चारों का आतंकी कनेक्शन था और ये लोग नरेंद्र मोदी को मारना चाहते थे। हालांकि, बाद में जब गुजरात हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच एक स्पेशल जांच टीम से करायी तो यह मामला फर्जी निकला। इसके बाद यह केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया। गौरतलब है कि अमेरिकी जेल में बंद आतंकी डेविड कोलमैन हेडली ने जांच के दौरान खुलासा किया था कि इशरत जहां लश्कर-ए-तैयबा की आत्मघाती हमलावर थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *