बहू का घर से बाहर जाकर काम करना था उसके राजपुताना शान के खिलाफ इसलिए काट दिया सिर और कर दी बहू की हत्या

राजस्थान के अलवर में एक व्यक्ति द्वारा अपनी बहू की हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने अपनी बहू की हत्या केवल इसलिए की क्योंकि उसे उसका घर के बाहर जाकर काम करना पसंद नहीं था और वह इसे राजपुताना शान के खिलाफ समझता था। यह मामला अलवर जिले के शाहजहांपुर गांव का है। मृतक महिला की पहचान उमा के रूप में हुई है। उमा गांव में स्थित एक फैक्टरी में काम करती थी लेकिन उसके ससुर को उसका काम करना पसंद नहीं था। आए दिन उमा के बाहर काम करने जाने को लेकर उसके और उसके ससुर के बीच झगड़ा होता था।

पड़ोसियों को अनुसार, उमा जब एक स्कूल में काम करती थी, तब भी उसका ससुर मामराज उसके साथ झगड़ा करता था। इंडिया टुडे के अनुसार, गुरुवार को उमा अपने काम पर जा रही थी कि तभी रास्ते में गांव के खाटूश्याम मंदिर के पास उसके ससुर और उसके बीच इसी मुद्दे को लेकर झगड़ा हो गया। आरोपी पहले से हत्या के इरादे से आया था। उसके पास एक तलवार थी। आरोपी ने तेजधार तलवार से उमा का सिर काटकर उसकी हत्या कर दी। जिस समय यह घटना हुई उस वक्त वहां से काफी लोग गुजर रहे थे लेकिन कोई भी उमा की मदद के लिए आगे नहीं आया और उसने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया, जिसके पश्चात मौके पर पहुंची पुलिस ने उमा के शव को स्थानीय अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है और शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। रिपोर्ट के अनुसार, उमा और उसके पति मुकेश के दो बच्चे हैं। बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और परिवार चलाने के लिए दोनों नौकरी करते थे। वहीं इस मामले पर उमा के परिजनों ने कहा कि आरोपी अक्सर उमा से कहा करता था कि राजपूत परिवार की महिलाएं बाहर काम करने नहीं जाती हैं और यह राजपूती शान के खिलाफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *