चंद्रबाबू नायडू के बाद बीजेपी की महिला मंत्री बोलीं- मोदी सरकार से नहीं मिला जरूरी फंड!

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से जरूरी आर्थिक मदद नहीं मिलने का गम-ओ रंज सिर्फ एनडीए के सहयोगी दल रहे तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू का ही नहीं है बल्कि बीजेपी की भी मंत्री की शिकायत है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से जरूरी आर्थिक सहायता नहीं मिली। मध्य प्रदेश की लोक स्वास्थ्य और अभियंत्रण (पीएचईडी) मंत्री कुसुम मेहदले ने विधान सभा में अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि केंद्रीय मदद के रूप में मिलने वाली राशि की कमी के कारण राज्य में पेयजल से जुड़ी योजनाओं के कार्यान्वयन में परेशानी हो रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वो योजना को पूरे होने में फंड की कमी आड़े आने नहीं देंगी। मंत्री ने कहा कि जरूरत पड़ी तो राज्य सरकार ग्रामीण और खासकर सूखा प्रभावित इलाकों में सरकारी गाड़ी से पानी पहुंचाएगी।

ईटीवी के मुताबिक मध्य प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दौरान अपने विभाग के बजट आवंटन पर चर्चा के दौरान मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना के तहत राज्य को केंद्र सरकार से कम राशि मिली है। मंत्री कुसुम मेहदले ने कहा कि इसी वजह से विभाग को योजनाओं को सही तरीके से लागू करने में परेशानी हो रही है। बता दें कि राज्य सरकार ने इस बार बजट में पेयजल के लिए 534.73 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। शिवराज सिंह चौहान सरकार ने विधान सभा में दावा किया कि साल 2022 तक राज्य की 90 फीसदी ग्रामीण आबादी को नल-जल योजनाओं से जोड़ दिया जाएगा।

बता दें कि विशेष राज्य का दर्जा देने और केंद्रीय बजट में आंध्र प्रदेश को कम आवंटन के विरोध में टीडीपी के मंत्रियों ने न केवल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया बल्कि टीडीपी ने भी आज (16 मार्च) एनडीए से गठबंधन तोड़ दिया है। इधर, बिहार में एनडीए की सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड ने भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को फिर से उठाने के संकेत दिए हैं। यानी सरकारी खजाने की वजह से केंद्र के मोदी सरकार अब अपनों के ही निशाने पर आ चुकी है। बता दें कि इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव होने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *